शरद पवार ने देवेन्द्र फडण्वीस की ली चुटकी, नई सरकार को लेकर कही बड़ी बात

एनसीपी प्रमुख ने देवेन्द्र फडण्वीस के उस बयान पर चुटकी भी ली है, जिसमें उन्होने कहा था कि अगर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनती है, तो ये सरकार 6 महीने से ज्यादा नहीं चल पाएगी।

New Delhi, Nov 16 : एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने बीते दिन शुक्रवार को दावा किया था कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनेगी, इसके साथ ही उन्होने उन सभी संभावनाओं को भी खारिज किया था कि तीनों दलों की सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएगी। उन्होने मध्यावधि चुनाव की संभावनाओं को नकारा था, पवार ने कहा था कि राज्य में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की सरकार बनेगी, और ये पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी, महाराष्ट्र में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है।

Advertisement

कार्यकाल पूरा करेगी
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने नागपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की ना सिर्फ सरकार बनेगी, बल्कि मैं इस बात के लिये आश्वस्त हूं, कि ये सरकार पांच साल का कार्यकाल भी पूरा करेगी। बीजेपी के साथ सरकार बनाने की अटकलों को लेकर पवार ने कहा कि फिलहाल सरकार बनाने के लिये सिर्फ कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच बातचीत चल रही है, इसके अलावा किसी और से नहीं।

Advertisement

फडण्वीस पर चुटकी
एनसीपी प्रमुख ने देवेन्द्र फडण्वीस के उस बयान पर चुटकी भी ली है, जिसमें उन्होने कहा था कि अगर शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनती है, तो ये सरकार 6 महीने से ज्यादा नहीं चल पाएगी। शरद पवार ने कहा कि मैं कुछ साल से देवेन्द्र जी को जानता हूं, लेकिन ये तो पता ही नहीं था, कि वो ज्योतिष के भी छात्र हैं।

Advertisement

विचारधारा से समझौता
पवार से पूछा गया कि क्या शिवसेना अपने हिंदुत्व के एजेंडे और उसी तरह कांग्रेस-एनसीपी अपने धर्म निरपेक्ष विचारधारा के साथ समझौता करेगी, तो उन्होने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी हमेशा धर्म निरपेक्षता की बात करती है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम किसी के खिलाफ हैं। सत्ता साझेदारी और सीएम की कुर्सी के सवाल पर उन्होने कहा कि एक बार न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय हो जाए, फिर सबकुछ तय हो जाएगा। कहा जा रहा है कि रविवार को शरद पवार सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे, जिसके बाद आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।