आपस में भिड़े शिवसेना विधायक, गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत, शरद पवार हैं ‘वजह’

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एनसीपी चीफ शरद पवार से उद्धव ठाकरे की मुलाकात को लेकर भी विधायक खुश नहीं हैं।

New Delhi, Nov 16 : महाराष्ट्र में सरकार गठन के लिये शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे काफी मशक्कत कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच अब पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं होने की खबर आ रही है, टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के अनुसार होटल में रखे गये विधायकों ने उद्धव ठाकरे पर अपने-अपने क्षेत्र में जाने देने के लिये दबाव बनाया है, रिपोर्ट के अनुसार विधायकों के बीच गाली-गलौच और हाथापाई की नौबत आ गई।

Advertisement

फायदा सिर्फ ठाकरे परिवार को
मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि विधायकों में आपसी टकराव और मतभेद की खबर सुनते ही उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य तुरंत मौके पर पहुंचे, कुछ देर बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी होटल आ गये, दोनों ने विधायकों को समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि सीएम पद को लेकर ठाकरे परिवार के फैसले पर कुछ विधायकों ने सवाल उठाये थे, विधायकों ने पूछा कि एक पद जिससे सिर्फ ठाकरे परिवार को फायदा मिलेगा, उसके लिये पूरी पार्टी को क्यों ऐसे रखा जा रहा है।

Advertisement

विधायकों ने पूछे सवाल
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एनसीपी चीफ शरद पवार से उद्धव ठाकरे की मुलाकात को लेकर भी विधायक खुश नहीं हैं, एक विधायक ने तो शिवसेना प्रमुख को चेतावनी दे दी है, कि शरद पवार कभी भी उन्हें सत्ता पर नियंत्रण करने नहीं देंगे, विधायकों ने कथित तौर पर उद्धव ठाकरे से ये भी पूछा कि वोटरों को वो कैसे बताएंगे कि क्यों उन्होने समझौता कर लिया, जिनके खिलाफ चुनाव लड़े, उसी का दामन थाम लिया।

Advertisement

सीएम की कुर्सी को लेकर बवाल
आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना-बीजेपी ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा था, लेकिन नतीजे के बाद शिवसेना सीएम की कुर्सी चाहती थी, इसी मुद्दे को लेकर दोनों ने राहें अलग कर ली, शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है, जिस पर कुछ विधायकों ने सवाल खड़े किये हैं, शिवसेना को बिखराव का डर है इसलिये विधायकों को होटल में रखा गया है।