स्‍टाफ को धोखा देकर एयर प्‍लेन में शूट कर ली ‘वो’ वाली फिल्‍म, जब सच सामने आया तो होश उड़ गए

एरोप्‍लेन में शूटिंग वैसे ही अवैध मानी जाती है, यहां तो एक्‍टर्स ने पूरी की पूरी फिल्‍म ही शूट कर डाली । मामला जब खुला तो स्‍टाफ के होश उड़ गए ।

New Delhi, Nov 17: प्‍लेन में गंदी वाली फिल्‍म की शूटिंग भला ऐसे कैसे हो सकता है । हो तो नहीं सकता लेकिन ऐसा हो गया है । घटना ब्रिटेन के मिडलैंड एयर म्यूजियम की है, जहां स्‍टाफ को धोखा देकर प्‍लेन में आए कुछ लोगों ने ए मूवी शूट कर डाली । बताया जा रहा है कि ये क्रू प्‍लेन में शूट के लिए ही आया था लेकिन जानकारी सही तरह से नहीं दी गई थी । स्‍टाफ को बताया गया था कि उन्‍हें प्‍लेन में स्विमवेयर का शूट करना है लेकिन शूटिंग किसी और ही चीज की कर ली गई ।

Advertisement

प्‍लेन को कराया था बुक
मिडलैंड में स्थित इस एयर म्‍यूजियम में अकसर ही लोगों का आना जाना होता है, यहां शूटिंग भी   आमतौर पर होती है । इस क्रू ने भी प्‍लेन मैनेजमेंट को 9 हजार रुपए दिए थे, लेकिन उन्‍होने ये नहीं बताया था कि उन्‍हें किस तरह की फिल्‍म की शूटिंग करनी है । सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि म्‍यूजियम में शूटिंग के दौरान आम लोग भी मौजूद रहे और बच्‍चे भी मौजूद थे ।

Advertisement

एयर फ्रांस के विमान में शूटिंग
मिडलैंड एयर म्यूजियम जिस विमान में बनाया गया है कभी ये एयर फ्रांस का विमान था । म्यूजियम के स्टाफ के मुताबिक उन्हें धोखे में रखकर एडल्ट फिल्म की शूटिंग की गई है । उन्‍हें ये बिलकुल नहीं पता था कि क्रू इस तरह की हरकत करने वाला है । स्‍टाफ के मुताबिक शूटिंग के लिए एक्टर्स पायलट और एयरहोस्टेस के ड्रेस में आए थे । स्टाफ को उन्होंने बताया कि वे Vickers Viscount प्लेन में स्विमवियर शूट करने जा रहे हैं ।

Advertisement

घटना की जानकारी नहीं थी
म्यूजियम के स्टाफ ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें इस बात की बिलकुल जानकारी नहीं थी कि ये शूटिंग किस साइट के लिए की जा रही है, घटना की जानकारी होती तो वे उसी वक्त शूटिंग रुकवा देते । जिस प्लेन में शूटिंग की गई उसे 1950 के दशक में चार्टर हॉलिडे के लिए इस्तेमाल किया गया था । मामले में म्‍यूजियम के मैनेजर डिआने जेम्स ने कहा कि अक्सर लोग प्‍लेन में यूनिफॉर्म में आते हैं और प्लेन के भीतर एक्ट करते हैं, इसलिए पायलट और एयरहोस्टेस के वेश में लोगों के आने पर कोई शक नहीं हुआ ।