कुमार ने पूछा, लोग खरीदने के बहाने इतने सिंघाड़े चख जाते हैं, नुकसान कौन भरता है, मिला ईमानदार जवाब

कुमार विश्वास ने बूढी महिला से सवाल पूछा, कि आपको सिंघाड़े बेचने के प्रति किलो 2-4 रुपये बचते हैं, लोग खरीदने (चखने) के बहाने आपके एक-एक कर इतने सिंघाड़े खा जाते हैं।

New Delhi, Nov 18 : बाजारबाद के इस दौर में सड़क और फुटपाथ किनारे से सामान खरीदने को कुछ लोग हेय दृष्टि से देखते हैं, बड़े-बड़े मॉल और शॉपिंग कॉम्पलेक्स में खरीददारी करना कुछ लोगों को अच्छा लगता है, लेकिन सड़क किनारे और फुटपाथ पर सामान बेचकर कई लोग अपना जीवन यापन भी करते हैं, चर्चित कवि और राजनेता कुमार विश्वास ने एक तस्वीर पोस्ट की है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Advertisement

कुमार विश्वास पहुंचे
दरअसल कुमार विश्वास कहीं जा रहे थे, तो उन्हें सड़क किनारे एक बुजुर्ग महिला सिंघाड़े बेचती दिख गई, जिसके बाद कुमार ने अपनी गाड़ी रुकवाई और बूढी अम्मा के पास जा बैठे, वो अम्मा से सिंघाड़ा खरीदने लगे, लेकिन तभी उनका हाथ उन सिंघाड़ों को तोड़कर खाना शुरु कर दिया।

Advertisement

बूढी अम्मा से पूछा सवाल
कुमार विश्वास ने बूढी महिला से सवाल पूछा, कि आपको सिंघाड़े बेचने के प्रति किलो 2-4 रुपये बचते हैं, लोग खरीदने (चखने) के बहाने आपके एक-एक कर इतने सिंघाड़े खा जाते हैं, तो इसका नुकसान कौन भरता है, इस पर महिला ने जवाब दिया, कि बालकों के खाने-चखने से तो आमद बढती है बेटा, कमी-बेसी भगवान के करने से होवै है।

Advertisement

कम में संतुष्ट
रॉकस्टार कवि ने ट्विटर पर लिखा है, अम्मा कम में संतुष्ट है, कारपोरेट नहीं है ना… उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इस पर उस बूढी महिला की खूब तारीफ कर रहे हैं, तो कुछ लोग महिला के जवाब की प्रशंसा कर रहे हैं।

सियासत वालों पर तंज
इस ट्वीट के अलावा कुमार ने एक और ट्वीट किया है, उन्होने सिसायतदानों पर लिखा है, हनक सत्ता की सच सुनने की आदत बेच देती है,
हया को,शर्म को आख़िर सियासत बेच देती है,
निकम्मेपन की बेशर्मी अगर आँखों पे चढ़ जाए,
तो फिर औलाद, “पुरखों की विरासत” बेच देती है ! 😡👎
सो सकें तो “शुभ रात्रि”🙏 ।

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1195991979059863552