असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी से पूछा- बांग्‍लादेश से इतनी मोहब्‍बत क्‍यों है ?

मंदिर-मस्जिद के बाद अब ओवैसी झारखंड चुनाव के महासमर में कूद गए हैं, और पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे हैं । आपको बता दें झारखंड में 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक मतदान होना है ।

New Delhi, Nov 19: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार तेज हो गया है । सभी दल अपने-अपने हिसाब से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं । राज्‍य में 5 चरणों में होने वाला यह चुनाव अब बेहद दिलचस्प दिखने लगा है । इस बार झारखंड में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन के उम्‍मीदवार भी चुनाव मैदान में हैं, ये असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी है । यहां अपने उम्‍मीदवारों और पार्टी के पक्ष में रैली करने पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है ।

Advertisement

ओवैसी ने बोला हमला
असदुद्दीन ओवैसी ने चुनाव रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी पर जमकर आरोप  लगाए । ओवैसी ने कहा – ”कोयला झारखंड का, ज़मीन झारखंड की और बिजली बांग्लादेश को? आपको इतनी मोहब्बत हैं बांग्लादेश से की अपने झारखंड के आदिवासियों और किसानों की जमीन छीन ली!” इसके अलावा भी ओवैसी ने मोदी सरकार के कई कार्यों की मंच से निंदा की ।

Advertisement

Advertisement

20 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान
आपको बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने एलान किया था कि राज्य में उनकी पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी । अभी तक पार्टी की ओर से 7 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है । ओवैसी ने अपने ट्वीट में #AbBarabariKiBaatHogi (#अबबराबरीकीबातहोगी) हैशटैग का भी इस्तेमाल किया गया है । ओवैसी यहां आदिवासियों के मसीहा के रूप में आवाज बुलंद कर रहे हैं, लेकिन इस सियासी माहौल में उनका ये दांव कितना चलेगा ये वक्‍त बताएगा ।

Advertisement

5 चरणों में चुनाव
गौरतलब है कि झारखंड में 5 चरणों में मतदान होगा । पहले चरण का मतदान 30 नवंबर, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर, तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर, चौथे चरण का मतदान 16 दिसंबर और पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा । चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे । इन चुनावों में लो जनशक्ति पार्टी एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है ।