ममता बनर्जी ने AIMIM चीफ को जमकर लताड़ा, तो ओवैसी ने भी किया पलटवार, BJP पर पूछा सवाल

ममता बनर्जी और असदुद्दीन ओवैसी आमने-सामने आ गए हैं । कट्टरता को लेकर दीदी ने ओवैसी पर हमला किया तो ओवैसी ने भी पलटवार किया है ।

New Delhi, Nov 19: बंगाल के कूचबिहार में हुए एक कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने ‘अल्पसंख्यक कट्टरता’ को लेकर चेतावनी दी है । ममता ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से अपील की है कि उन्हें असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए । ममता बनर्जी के इस बयान के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने भी उन पर पलटवार किया और उन्‍हें मुसलमानों का वोट लेने वाली और उनके हितों का ध्‍यान ना रखने वाली पार्टी का नेता बता डाला ।

Advertisement

ममता बनर्जी का वार
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जो अब तक बीजेपी पर निशाना साधती आई हैं, उन्‍होने इस बार इशारों-इशारों में AIMIM को आड़े हाथों लिया है । ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से अपील की है कि उन्हें असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए । ममता ने कहा कि कुछ नेता, लोगों में बंटवारा पैदा कर रहे हैं, उनकी एक पार्टी है जो इसको बढ़ावा दे रही है । ये लोग हैदराबाद से आते हैं और इस इलाके में रैलियां कर रहे हैं । ममता ने कहा कि इस तरह के लोग अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का दावा करते हैं, लेकिन आप इनकी बातों में ना आएं ।

Advertisement

Advertisement

हिंदुओं से भी अपील
अल्पसंख्यक समुदाय से अपील करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आपसे कहती हूं कि इन तरह की फोर्स के बहकावे में ना आएं । बंगाल की सीएम ने  इसी के साथ कहा कि मैं हिंदू लोगों से भी अपील करती हूं कि वह हिंदू कट्टरपंथी ताकतों के भी बहकावे में ना आएं । कार्यक्रम में ममता बनर्जी ने कहा कि आज NRC के बदले सरकार सिटीजन बिल लाने की बात कह रही है, जो लोगों को बेवकूफ बनाने का एक तरीका है । उन्होंने कहा कि जो इस देश के नागरिक हैं उन्हें अब विदेशी बना दिया जाएगा और अगर सरकार चली गई तो क्या होगा? उन्होंने कहा कि मैं सभी को विश्वास दिलाना चाहती हूं कि आप सभी बंगाल के नागरिक ही रहेंगे ।

ओवैसी का जवाब
उधर असददुदीन ओवैसी ने ममता के बयान पर पलटवार किया । ओवैसी ने कहा कि – ‘यह कहना कि बंगाल के मुसलमानों का किसी भी अल्पसंख्यक के मानव विकास सूचकांकों में सबसे खराब में से एक होना धार्मिक कट्टरता नहीं है।’ उन्होंने कहा कि – ‘अगर दीदी हम कुछ ‘हैदराबादियों’ से चिंतित हैं तो उन्हें हमें यह बताना चाहिए कि बीजेपी बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में 18 पर जीत कैसे गई?’