बीजेपी ने शरद पवार को दिया बड़े पद का ऑफर, महाराष्ट्र की सियासत 180 डिग्री घुमाने की कोशिश

शरद पवार ने सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के साथ समझौते पर कहा था कि वास्तव में ऐसा था ? इसके बाद ऐसी अटकलों को हवा मिली।

New Delhi, Nov 20 : महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और एनसीपी चीफ शरद पवार को राष्ट्रपति पद की पेशकश की गई है, इन सब खबरों के बीच आज दोपहर पवार पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे, दोनों की मुलाकात दोपहर 12 बजे संसद भवन में होगी, बताया जा रहा है कि ये मुलाकात किसानों के मुद्दों को लेकर है, इसके साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की अकड़ तोड़ने के लिये बीजेपी शरद पवार से लगातार संपर्क में है, सूत्रों के अनुसार पवार को राष्ट्रपति पद इसलिये ऑफर किया गया है, ताकि एनसीपी बीजेपी के साथ किसी तरह का मोलभाव ना करे।

Advertisement

सरकार बनाने के लिये बातचीत
दूसरी ओर शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर बातचीत जारी है, शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि आप शरद पवार और हमारे गठबंधन की चिंता ना करें, बहुत जल्द महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में गठबंधन सरकार बनने वाली है, ये एक स्थिर सरकार होगी।

Advertisement

वास्तव में ऐसा था ?
इससे पहले सोमवार को शरद पवार ने सरकार बनाने को लेकर शिवसेना के साथ समझौते पर कहा था कि वास्तव में ऐसा था ? इसके बाद ऐसी अटकलों को हवा मिली, कि क्या शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने को लेकर फैसला नहीं हो पाया, शरद पवार के बयान के बाद संजय राउत ने कहा था कि शरद पवार जो कहते हैं, उसे समझने में 100 जन्म लग जाएंगे।

Advertisement

अगले हफ्ते नई सरकार
सूत्रों का दावा है कि अगले सप्ताह नई सरकार का गठन हो सकता है, दूसरी ओर शिवसेना का दावा है कि एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार गठन को लेकर बातचीत अंतिम दौर में है, दूसरी ओर शिवसेना सूत्रों का कहना है कि अगर बीजेपी 50-50 फॉर्मूले पर मान जाती है, तो बीजेपी के साथ ही गठबंधन को दुरुस्त करने में खुशी होगी।

50-50 पर राह अलग
मालूम हो कि शिवसेना ने 3 दशक से ज्यादा समय तक सहयोगी रहे बीजेपी से 50-50 फॉर्मूले पर सहमति ना बनने पर नाता तोड़ लिया, शिवसेना की मांग थी कि पहले ढाई साल के लिये शिवसेना का सीएम होगा, जबकि बीजेपी उनके इस मांग को सिरे से खारिज कर रहे थे, अब बीजेपी एनसीपी को साधने में लग गई है।