महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर सोनिया गांधी का बड़ा बयान, बढ सकती है उद्धव ठाकरे की ‘बेचैनी’

उद्धव ठाकरे के करीबी नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत लगातार सरकार बनाने को लेकर दावा कर रहे हैं, उनका कहना है कि जल्द ही सरकार बनेगी।

New Delhi, Nov 20 : महाराष्ट्र में सरकार बनाने की गहमागहमी के बीच सभी की नजरें कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर टिकी हुई है, लेकिन दोनों ने ही इस पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है, इस संबंध में जब सोनिया गांधी से सवाल पूछा गया, तो उन्होने नपा-तुला हुआ जवाब दिया, जिसके बाद एक बार फिर नई चर्चा शुरु हो गई है।

Advertisement

क्या कहा सोनिया गांधी ने
संसद के बाहर आज कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा गया कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने का दावा किया है, उन्होने कहा है कि अगले दो दिन में महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर साफ हो जाएगी, इस पर आपका क्या कहना है, तो इस पर सोनिया गांधी ने कहा नो कमेंट्स।

Advertisement

मुझसे क्यों पूछते हो
इससे पहले सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात करने एनसीपी चीफ शरद पवार पहुंचे थे, जब उनसे पूछा गया कि महाराष्ट्र में सरकार कब बनेगी, तो उन्होने कहा था कि मुझसे क्यों पूछते हो, ये सवाल तो बीजेपी और शिवसेना से पूछा जाना चाहिये, मुझे क्या पता कि सरकार किसकी और कब बनेगी, कांग्रेस-एनसीपी ने साथ में चुनाव लड़ा था, बस इसलिये सोनिया गांधी से मिलने आया हूं।

Advertisement

राउत लगातार कर रहे दावा
दूसरी ओर उद्धव ठाकरे के करीबी नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत लगातार सरकार बनाने को लेकर दावा कर रहे हैं, उनका कहना है कि जल्द ही सरकार बनेगी, इसके साथ ही वो ये भी दावा कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा, उन्होने ये भी दावा किया है कि अगले दो दिनों में सरकार गठन की तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी।

26 को शपथग्रहण
शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने दावा करते हुए कहा है कि राज्य में नई सरकार का शपथग्रहण 25 या 26 नवंबर को हो सकता है, विधायक के मुताबिक शिवसेना विधायक उद्धव ठाकरे को सीएम के रुप में देखना चाहते हैं, ठाकरे ने सभी विधायकों को आधार कार्ड, पैन कार्ड और 5-6 दिन के कपड़े के साथ मुंबई बुलाया है, शुक्रवार को पूरी स्थिति बिल्कुल साफ हो जाएगी।