564 विकेट लेने वाले गेंदबाज को नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका, हरभजन सिंह ने उठाये सवाल

हरभजन सिंह ने अश्विन की खासियत बताते हुए कहा कि वो गेंद को स्पिन करा सकते हैं, उनके पास ज्यादा वेरिएशन है, सुंदर जैसे युवा खिलाड़ियों को सीखने की जरुरत है।

New Delhi, Nov 21 : जिस गेंदबाज के खाते में 564 अंतरराष्ट्रीय विकेट हो, जिसने टीम को कई मैच जिताये हों, अगर वही टीम से बाहर रहे, तो फिर हैरानी होना तो लाजिमी है, कुछ ऐसे ही हैरान टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह भी हैं, जो अश्विन के सीमित ओवरों से बाहर होने से थोड़े निराश भी हैं, भज्जी का मानना है कि अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाज को वनडे और टी-20 प्रारुप में भी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना चाहिये।

Advertisement

वेस्टइंडीज सीरीज के लिये मौका
कोलकाता में आज वेस्टइंडीज सीरीज के लिये वनडे और टी-20 सीरीज के लिये टीम का चयन होना है, इससे पहले भज्जी ने अश्विन की तरफदारी की है, उन्होने कहा कि अगले साल होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले टीम प्रबंधन और चयनकर्ता विकल्पों को आजमा रहे हैं, ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

Advertisement

मौका क्यों नहीं दिया जाए
ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग में हरभजन सिंह ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कहा कि मुझे ऐसा महसूस होता है, कि अगर आपको शुरुआत में ही स्पिन गेंदबाज से अटैक करवाना है, (टी-20 में सुंदर ऐसा कर रहे हैं), तो आप विकेट लेने वाले गेंदबाज के साथ उतर सकते हैं, जो आर अश्विन हैं, उन्हें मौका क्यों नहीं दिया जाए, हाल में उन्होने लाल गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है।

Advertisement

भज्जी ने बताई अश्विन की खासियत
हरभजन सिंह ने अश्विन की खासियत बताते हुए कहा कि वो गेंद को स्पिन करा सकते हैं, उनके पास ज्यादा वेरिएशन है, सुंदर जैसे युवा खिलाड़ियों को सीखने की जरुरत है, मैं चाहता हूं, कि वो अच्छा प्रदर्शन करें, मैं युवाओं को मौके देने के पक्ष में हूं, लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा को देखते हुए उन्हें सीखना होगा, नहीं तो उनकी जगह किसी और को मौका दिया जाएगा।

टीम से बाहर
मालूम हो कि अश्विन सीमित ओवरों के क्रिकेट से लंबे समय से बाहर हैं, उन्होने पिछला मैच जुलाई 2017 में खेला था, इसके बाद कलाई के स्पिनरों युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने सीमित ओवरों में अश्विन और जडेजा की जगह ले ली, जडेजा तो बल्लेबाजी के दम पर वापसी करने में सफल रहे, लेकिन अश्विन अभी तक ऐसा नहीं कर सके हैं, हरभजन का मानना है कि विकेट हासिल करने के लिये चहल और कुलदीप यादव टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं।