हेलन से शादी के खिलाफ था सलीम खान का पूरा परिवार, 39 साल बाद ऐसा है सलमान की मां से रिश्ता

सलीम खान और हेलन की शादी के बाद खान परिवार दो भागों में बंटता दिखा, पहली पत्नी सलमा और सलमान खान समेत तीनों भाई हेलन के बिल्कुल खिलाफ थे।

New Delhi, Nov 21 : बॉलीवु़ड के चर्चित कहानीकार सलीम खान की पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, उन्होने बतौर एक्टर तीसरी मंजिल, सरहदी लुटेरा और 1967 में दीवाना, वफादार जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहचान पटकथा लेखक के तौर पर मिली, एक्टर बनने की चाह में जब सलीम खान मुंबई आये, तो उन्हें 400 रुपये प्रतिमाह पर रखा गया, उन्होने दो शादियां की, आज उनकी दूसरी पत्नी हेलन का जन्मदिन है।

Advertisement

पहली शादी
सलीम खान को 1964 में सुशीला चरक से इश्क हो गया, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली, शादी के बाद सुशीला ने अपना नाम बदलकर सलमा खान रख लिया, सलीम खान की पहली पत्नी सलमा से उन्हें तीन बेटे सलमान, अरबाज और सोहेल खान तथा एक बेटी अलवीरा है।

Advertisement

हेलन से प्यार
लेकिन जल्द ही सलीम खान की लाइफ में किसी और की एंट्री हो गई, 1962 में फिल्म काबिल खान के दौरान सलीम की मुलाकात हेलन से हुई, वो इतनी खूबसूरत थी कि सलीम उन्हें देखते ही दिल दे बैठे, उस समय सलीम खान पहले से शादीशुदा थे, फिल्मों में काम नहीं मिलने की वजह से परेशान हेलन आत्महत्या करने की सोचने लगी थी, तभी उनके जीवन में दोस्त बनकर सलीम खान की एंट्री हुई।

Advertisement

दूसरी शादी
सलीम खान ने हेलन को संभाला, शादीशुदा होने के बावजूद उन्होने हेलन को दूसरी पत्नी बनाया, तमाम ऐतराज के बावजूद दोनों ने 1980 में शादी कर ली, ये हेलन की भी दूसरी शादी थी, हेलन ने खुद से 27 साल बड़े निर्देशक पीएन अरोड़ा से पहली शादी की थी, लेकिन ये शादी उनके 35वें जन्मदिन पर टूट गई थी।

सलमान का परिवार खिलाफ
सलीम खान और हेलन की शादी के बाद खान परिवार दो भागों में बंटता दिखा, पहली पत्नी सलमा और सलमान खान समेत तीनों भाई हेलन के बिल्कुल खिलाफ थे, तीनों भाई हेलन से बात तक नहीं करते थे, लेकिन समय ने घाव भर दिया, दोनों परिवार करीब आ गये, आज सलीम खान के सभी बच्चे हेलन को मां का दर्जा देते हैं, आज फैंस को ये अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल होता है, कि सलमान की असली मां सलमा हैं या हेलन।