वेस्टइंडीज सीरीज के लिये टीम इंडिया का चयन, ऋषभ पंत समेत ये तीन खिलाड़ी हो सकते हैं बाहर

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं है।

New Delhi, Nov 21 : वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी जमीन पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिये आज टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा, कोलकाता में होने वाली इस बैठक में उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम देने, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के फॉर्म के साथ-साथ विकेटकीपर ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर भी चर्चा हो सकती है, मालूम हो कि ये मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में ये चयन समिति की आखिरी बैठक हो सकती है, क्योंकि उनका और सेंट्रल जोन के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है, रिपोर्ट के अनुसार रोहित को तीन मैचों के लिये आराम दिया जा सकता है, ताकि वो न्यूजीलैंड सीरीज के लिये तरोताजा रहें।

Advertisement

टी-20 से शुरु होगी सीरीज
टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैच खेलने हैं, जो कि मुंबई (6 दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) को खेला जाएगा, इसके बाद तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापट्टनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) को खेला जाना है, रोहित ने इस साल आईपीएल समेत कुल 60 मैच खेले हैं, वो टीम इंडिया के लिये 25 वनडे और 11 टी-20 खेल चुके हैं, जो कि कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और 4 टी-20 ज्यादा है, विराट को दो बार आराम दिया गया है, जबकि रोहित लगातार खेल रहे हैं।

Advertisement

धवन पर खतरा, मयंक को मिलेगा मौका ?
चयन समिति की बैठक में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की फॉर्म को लेकर भी चर्चा हो सकती है, आईसीसी विश्वकप में चोटिल होकर बाहर होने के बाद से गब्बर का बल्ला शांत है, दूसरी ओर टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल शानदार फॉर्म में हैं, कहा जा रहा है कि उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 41, 31 और 19 का स्कोर किया, लय हासिल करने के लिये उन्होने घरेलू क्रिकेट भी खेला, लेकिन वहां भी बड़ा स्कोर नहीं कर सके।

Advertisement

पंत पर खतरा
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं है, ऐसे में संजू सैमसन को इस सीरीज के लिये बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज मौका दिया जा सकता है, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार भी चोट से जूझ रहे हैं, लिहाजा शिवम दूबे और शार्दुल ठाकुर भी टीम में बने रह सकते हैं। टी-20 टीम में वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की दिख रही है, चहल का खेलना भी तय माना जा रहा है, उम्मीद की जा रही है कि जडेजा भी इस सीरीज का हिस्सा होंगे।