दीपक को ईनाम, तो इस ऑलराउंडर को पहली बार मौका, वेस्टइंडीज सीरीज के लिये टीम का ऐलान

केदार जाधव भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे, वेस्टइंडीज दौरे पर भी वो टीम के सदस्य थे, चहल और कुलदीप यादव वनडे टीम में वापस लौटे हैं।

New Delhi, Nov 22 : वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय और टी-20 सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गयाहै, इस सीरीज के लिये विराट कोहली कप्तान के रुप में लौट आये हैं, ऑलराउंडर शिवम दूबे को पहली बार वनडे टीम में मौका दिया गया है, जबकि कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार की टी-20 और वनडे टीम में वापसी हुई है, चयन समिति ने आजमाये हुए चेहरों पर ही दांव खेला है, इससे पहले दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में कई युवा चेहरों को मौका दिया गया था, धवन और पंत पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है, उन्हें दोनों प्रारुप में टीम में रखा गया है।

शिवम दूबे को मौका
मुंबई के युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे को टी-20 के बाद अब वनडे टीम में भी चुना गया है, उन्होने घरेलू क्रिकेट के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी प्रभावित किया था, केदार जाधव भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे, वेस्टइंडीज दौरे पर भी वो टीम के सदस्य थे, चहल और कुलदीप यादव वनडे टीम में वापस लौटे हैं, तेज गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद वापस लौटे हैं, दीपक चाहर को टी-20 में अच्छे प्रदर्शन का ईनाम मिला है, उन्हें वनडे टीम में भी शामिल किया गया है।

टी-20 टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, शिवम दूबे, रविन्द्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार।

एकदिवसीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, रविन्द्र जडेजा, केदार जाधव, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी।

एमएसके प्रसाद के कार्यकाल की आखिरी टीम
टीम सलेक्शन के लिये गुरुवार को कोलकाता में चयन समिति की बैठक हुई, जिसमें बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह के साथ मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और चयन समिति के सदस्य गगन गगन खोड़ा, शरणदीप सिंह भी शामिल हुए, ये एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति की आखिरी मीटिंग थी।