देवेन्द्र फडण्वीस कैसे साबित करेंगे विधानसभा में बहुमत? बीजेपी नेता ने बताया पूरा प्लान

मुंगटीवार ने दावा किया है, कि अजित पवार एनसीपी विधायक दल के नेता हैं, उन्होने एनसीपी के सभी 54 विधायकों की चिट्ठी सौंपी है।

New Delhi, Nov 23 : महाराष्ट्र में जारी सियासी गहमागहमी के बीच देवेन्द्र फडण्वीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है, उन्हें अब तीस नवंबर तक विधानसभा में बहुमत साबित करना है, अब सवाल ये उठता है कि बीजेपी आखिर कैसे बहुमत साबित करेगी, क्योंकि एनसीपी चीफ शरद पवार का दावा है कि 8-9 विधायकों को छोड़ सभी एनसीपी विधायक उनके साथ हैं, इस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुधीर मुंगटीवार ने दावा किया है कि उन्हें एनसीपी के सभी 54 विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

Advertisement

बीजेपी का दावा
एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए मुंगटीवार ने दावा किया है, कि अजित पवार एनसीपी विधायक दल के नेता हैं, उन्होने एनसीपी के सभी 54 विधायकों की चिट्ठी सौंपी है, एनसीपी और बीजेपी मिलाकर विधायकों की संख्या 159 हो जाती है, इसके अलावा कुछ छोटे दल और निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन हमें प्राप्त है। मुंगटीवार ने कहा कि अगर कोई शिवसेना विधायक हमें समर्थन देना चाहता है, तो फिर उन्हें कोई ऐतराज नहीं है, महाराष्ट्र के विकास में सभी विधायकों का स्वागत है।

Advertisement

170 विधायकों का समर्थन
बीजेपी के एक और वरिष्ठ नेता गिरीश महाजन ने दावा किया है, कि उनके पास 170 विधायकों का समर्थन है, हम लोग 170 विधायकों के साथ अपना बहुमत साबित कर देंगे, अजित पवार ने राज्यपाल को समर्थन की चिट्ठी दी है, वो एनसीपी विधायक दल के नेता हैं, इसका मतलब ये है कि हमें एनसीपी के सभी विधायकों का समर्थन हासिल है।

Advertisement

महाराष्ट्र में नंबर गेम
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 288 सीटें है, सरकार बनाने के लिये 145 का जादूई आंकड़ा चाहिये, बीजेपी के पास 105 विधायक हैं, जबकि एनसीपी के खाते में 54 सीटें हैं, यानी इन दोनों को मिला लिया जाए, तो संख्या 159 हो जाती है, लेकिन शरद पवार दावा कर रहे हैं, कि विधायक उनके साथ हैं और वो बीजेपी के विरोध में हैं।