Live Video- फडण्वीस सरकार पर शरद पवार-उद्धव ठाकरे की प्रेस कांफ्रेंस, कांग्रेस का वॉकआउट

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शरद पवार संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं।

New Delhi, Nov 23 : महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच बीजेपी ने अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है, राज भवन में देवेन्द्र फडण्वीस ने जहां सीएम पद तो अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है, तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और शरद पवार संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं, पढिये बड़ी बातें

Advertisement

मुंबई के वाईवी चव्हाण सेंटर में एनसीपी चीफ और शिवसेना प्रमुख की प्रेस कांफ्रेंस शुरु हो चुकी है, पवार मीडिया को संबोधित कर रहे हैं।
शरद पवार ने कहा कि हमारे पास 169-70 विधायकों का समर्थन है, सरकार बनाने के लिये जरुरी आंकड़ा हमारे पास था, कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना ने सरकार बनाने का फैसला लिया था, कुछ निर्दलीय विधायक भी हमारे साथ हैं।
शरद पवार ने साफ शब्दों में कहा कि अजित पवार के फैसले के साथ एनसीपी नहीं है, अजित ने कुछ विधायकों को लेकर राजभवन गये, हम बीजेपी के खिलाफ हैं, ये अजित पवार का निजी फैसला है, मेरी जानकारी में 10-11 एनसीपी विधायक राजभवन पहुंचे थे।

Advertisement

एनसीपी विधायक डॉ. राजेन्द्र शिंगने ने कहा कि रात 12 बजे मुझे अजित पवार का फोन आया, सुबह सात बजे धनंजय मुंडे के बंगले पर आने को कहा गया, उसके बाद हमें कहीं चर्चा के लिये जाने के लिये कहा गया, वो राजभवन लेकर पहुंच गये, वहां जाने पर देखा कि देवेन्द्र फडण्वीस और गिरीश महाजन भी पहुंचे, इस बात की हमें कोई कल्पना नहीं थी, हमें वहां गुमराह करके ले जाया गया।
एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि मुझे अजित पवार के इस कदम के बारे में सुबह जानकारी मिली, हमें जो कार्रवाई करनी होगी, हम करेंगे, विधायकों को दल-बदल कानून की जानकारी होनी चाहिये।
शरद पवार ने कहा कि अजित के साथ राज भवन गये विधायक मेरे साथ हैं, ये सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी।
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोकतंत्र के नाम पर जो खेल हो रहा है, उसे पूरा देश देख रहा है, जनादेश का हमने आदर किया है, बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि हम जोड़ने का काम करते हैं, जबकि बीजेपी तोड़ने का काम करती है, ये सरकार सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाएगी, हम जो भी करते हैं दिन के उजाले में करते हैं, बीजेपी ने चोरी छुपे सरकार बनाई, ऐसा ही उन्होने बिहार और हरियाणा में भी किया।

Advertisement