अजीत पवार को BJP से मिला एक और बड़ा तोहफा, NCP में चर्चा तेज, कुमार विश्वास ने ट्वीट कर दी बधाई

महाराष्‍ट्र के सियासी घमासान के बीच आ रही है बड़ी खबर, देवेंद्र फडणवीस के साथ डिप्‍टी सीएम पद की शपथ लेने वाले अजीत पवार को एक बड़ा तोहफा मिल गया है । अब हलचल और तेज हो गई है ।

Advertisement

New Delhi, Nov 25: अजीत पवार को डिप्‍टी सीएम बने दो दिन भी नहीं बीते हैं कि उन्‍हें उनकी बीजेपी से वफादारी का तोहफा मिल गया है । एनसीपी नेता अजित पवार को बीजेपी ने बड़ी राहत दी है । मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अजीत पवार ने शरद पवार की नाक के नीचे से खेल कर विधायकों को समर्थन में लिया और बीजेपी के साथ गुपचुप गठबंधन सरकार बना ली । शनिवार सुबह जब फडणवीस और अजीत पवार शपथ लेते नजर आए तो पूरा देश हक्‍का – बक्‍का रह गया । पवार ने ऐसा कैसे किया, ये सवाल शिवसैनिक ही नहीं खुद एनसीपी के नेता भी सोच – सोच कर हैरान हैं । बहरहाल पवार को इस वफादारी का ईनाम भी बहुत जल्‍द मिल गया है ।

Advertisement

बड़ी राहत
अजीत पवार के लिए एक बड़ी ही राहत भरी खबर आ रही है । मीडिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि एसीबी ने 70,000 करोड़ रुपए के सिंचाई घोटाले में अजित पवार को क्‍लीनचिट दे दी है । राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि जिन मामलों में अजित पवार को क्लीन चिट दी गई हैं उन मामलों से उनका कोई संबंध नहीं है । सूत्रों की मानें तो बॉम्बे हाईकोर्ट के निर्देशों के बाद उन्हें क्लीन चिट दी गई है ।

Advertisement

एसीपी के डीजी का भी आया बयान
न्‍यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार एसीबी के डीजी ने कहा है कि सिंचाई घोटाले के 9 केसों में अजित पवार की कोई भूमिका नहीं थी, इन केस को बंद करने के लिए तीन महीने पहले ही अनुशंसा कर दी थी । एसीबी के डीजी ने कहा है कि सिंचाई घोटाले से जुड़े मामले में लगभग 3000 अनियमितताओं की जांच की जा रही है जिनमें से 9 मामलों में उनकी कोई भूमिका नहीं है । हालांकि इस हालात में ऐसा फैसला आना अपने आप में हैरान करने वाला है । आपको बता दें प्रदेश में बीजेपी-शिवसेना की इस गुपचुप सरकार के गठन के विरोध में शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने की महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की ‘‘मनमानी और दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई/फैसले’’ के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में रिट याचिका दायर की थी । जिसमें सुनवाई करते हुए कोर्ट ने अब मंगलवार तक का समय दिया है ।

Advertisement

कुमार विश्‍वास का तंज भरा ट्वीट
वहीं कुमार विश्‍वास ने मामले में ट्वीट कर अजीत पवार को तंज भरी बधाई दी है । विश्‍वास ने शब्‍दों की जादूगरी दिखाते हुए लिखा है –  बेचारे अजित पंवार बताइए भला ? ऐसे घनघोर ईमानदार नेता पर हमारे देवेंद्र भैया से “चक्की पिसींग-पिसींग” वाले भ्रष्टाचार के आरोप लगाया दिए, ख़ामख़ाह 48 घंटे में,70 हज़ार करोड़ के घोटाले के आरोप से अपनी ही सरकार द्वारा Clean Chit पाने पर देश के “लोकतंत्र” व अजित दादा को बधाई ।

नाटकीय रहा शपथग्रहण समारोह
बीते शुक्रवार की शाम तक जहां लग रहा था कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना लेगी वहीं शनिवार सुबह घटनाक्रम ही बदल गया । शनिवार सुबह राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा आनन-फानन में राजभवन में सुबह 8 बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में फडणवीस और पवार को शपथ दिलाई गई । पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने भतीजे अजित पवार के इस कदम को उनका निजी फैसला बताया ।