फंसते ही जा रहे हैं अजीत पवार, इतने विधायक दिल्‍ली से पहुंचे मुंबई, संकट में BJP

अजित पवार को एक और झटका लगा है । जिन 2 और विधायकों के साथ का दावा वो कर रहे थे वो भी वापस मुंबई लौट आए हैं । अब पवार के सामने बहुमत साबित कराने का संकट आ खड़ा हुआ है ।

New Delhi, Nov 25: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिन विधायकों के समर्थन से अजीत पवार महाराष्‍ट्र में बीजेपी की सरकार बनवा चुके हैं, अब उनके सामने ही बहुमत साबित करने का संकट आ खड़ा हुआ है । पवार जिन विधायकों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के साथ होने का दावा कर रहे थे और दिल्ली पहुंच गए थे उनमें से दो विधायक अब मुंबई वापस आ गए हैं । NCP के दौलत दरौड़ा और अनिल पाटिल सोमवार सुबह ही मुंबई पहुंच गए हैं ।

Advertisement

पवार गुट को झटका
महाराष्ट्र में राजनीतिक तस्वीर लगातार बदलती जा रही है । अजित पवार गुट के विधायकों की   शरद पवार खेमे में वापसी नई सरकार के लिए बड़ा झटका है । बताया जा रहा है कि दौलत दरौडा और अनिल पाटिल को एनसीपी यूथ कांग्रेस के नेता दिल्ली से वापस मुंबई लेकर आ गए हैं । जिसके बाद अब 54 में से 52 विधायक शरद पवार के खेमे में वापस आ गए है । एनसीपी नेताओं का दावा है कि ये विधायक गुरुग्राम के एक होटल में थे, जहां से देर रात को इन्हें दिल्ली से मुंबई लाया गया ।

Advertisement

Advertisement

शरद पवार के नेतृत्‍व पर भरोसा
इन सभी विधायकों ने शरद पवार के नेतृत्व पर भरोसा जताया है । जो चार विधायक लापता थे उनमें नरहरि झिरवल, अनिल पाटिल, दौलत दरोडा और नितिन पवार शामिल थे । अब इनमें से 3 वापस आ गए हैं, सिर्फ नरहरि झिरवल ही दिल्ली में हैं, लेकिन उनसे भी एनसीपी नेता लगातार संपर्क में हैं । आपको बता दें रविवार को बदले हुए घटनाक्रम में भी कई ऐसे विधायक थे, जो अजित पवार के खेमे में नज़र आ रहे थे । शाम होते-होते वो वापस शरद पवार के साथ खड़े हुए नज़र आ रहे थे । अब अधिकतर विधायक NCP के खेमे में लौट चुके हैं और अजीत पवार लगभग खाली हाथ नजर आ रहे हैं ।

बहुमत साबित कैसे करेंगे पवार ?
महाराष्ट्र में शनिवार को ही देवेंद्र फडणवीस ने अजीत अजित पवार के साथ मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम पद की शपथ ली । अजित पवार ने बीजेपी को जिन एनसीपी विधायकों के साथ में होने का दावा किया था अब उनमें से ज्‍यादातर शरद पवार के पाले में वापस आ गए हैं । रविवार को हुई एनसीपी की बैठक में 54 विधायकों में से करीब 50 विधायक वापस आ चुके थे । दो और की वापसी हो गई हैं, अब ऐसे में पवार के सामने बड़ा संकट है कि वह किस तरह अपना बहुमत साबित करेंगे ।