50 लाख कैश लेकर घूम रहा था 19 साल का लड़का, दिल्ली मेट्रो में CISF ने पकड़ा, खुलासे से उड़े होश

दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर सीआईएसएफ जवानों ने एक 19 साल के युवक को धर दबोचा । युवक के पास से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है ।

New Delhi, Nov 26: दिल्‍ली मेट्रो स्‍टेशन पर एक 19 साल का युवक पकड़ा गया है । यहां तैनात सीआईएसएफ के जवानों को युवक पर शक हुआ जिसके बाद उससे पूछताछ की गई । युवक की तलाशी के बाद उसके पास से बरामद हुई धनराशि देखकर अधिकारियों के होश उड़ गए । अधिकारियों ने बताया कि 19 साल का ये लड़का गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये ले कर जा रहा था । युवक को बाराखंभा मेट्रो स्‍टेशन से पकड़ा गया ।

Advertisement

चांदनी चौक जा रहा था युवक
अधिकारियों ने युवक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह गुजरात स्थित ट्रांसपोर्टर की तरफ से यह रुपये चांदनी चौक लेकर जा रहा था । युवक का नाम दिलीप बताया है । उसके पास से एक बैग बरामद हुआ है । युवक ने बताया कि वो चांदनी चौक जाने के लिए बाराखम्बा मेट्रो स्टेशन पहुंचा था । इसी मेट्रो स्‍टेशन से उसे धर दबोचा गया ।

Advertisement

50 लाख की रकम बरामद
सीआईएसएफ के जवानों ने इस युवक से 500, 200 और 100 रुपये के नोट वाले कुल 50 लाख रुपये बरामद किए हैं । युवक के पास से इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो वो कुछ भी सही से नहीं बता पाया । मामले में युवक के मालिक को बुलाया गया । सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि युवक के मैनेजर जल्पेश केबी पटेल ने बताया कि वो परिवहन आयोग के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं, अहमदाबाद के अपने नियोक्ता ध्रुव भाई पोल के निर्देश पर नकदी का लेनदेन करते हैं । यह पैसा भी व्यापारिक कार्यों के लिए चांदनी चौक भेजा जा रहा था ।

Advertisement

कालेधन की होगी जांच
अधिकारियों ने बताया कि उचित कारणों का पता नहीं चलने और नकदी से जुड़े दस्तावेज न होने पर कुल धन और इस मामले को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है । आपको बता दें सरकार ने 2017 के बाद से कालेधन की जांच से जुड़े कानूनी उपाय के अंतर्गत एक बार में दो लाख रुपये से ज्‍यादा की नकद राशि के लेनदेन पर प्रतिबंध लगाया है ।