आदित्‍य ठाकरे ने ली सोनिया गांधी के नाम की शपथ, बीजेपी ने कहीं चुभने वाली बात

अपने विधायकों को पार्टी के साथ रखने के लिए शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस विधायकों ने एक साथ कसम खाई साथ ही एक पहचान परेड भी निकाली गई । इसे लेकर बीजेपी ने तंज कसा है ।

New Delhi, Nov 26: महाराष्‍ट्र में फ्लोर टेस्‍ट कब होगा, इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट आज सुबह फैसला सुनाएगा । इससे पहले सोमवार को मुंबई के होटल हयात में कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना के विधायकों की एक संयुक्‍त बैठक हुई । जिसमें सभी विधायकों की परेड कराई गई, साथ ही पार्टी के साथ रहने की शपथ भी दिलाई गई । जब शपथ ली जा रही थी तो उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने बाला साहेब ठाकरे के नाम की जगह सोनिया गांधी के नाम की शपथ ली । जिसे लेकर बीजेपी अब शिवसेना पर तंज कस रही है ।

Advertisement

बीजेपी ने कसा तंज
बीजेपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री आशीष शेलार ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम पर शपथ लेने पर तंज कसा है । उन्होंने कहा कि ‘शिवसेना नेताओं ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है । यह दिखाता है कि उनका हिन्‍दुत्‍व कितना खोखला है।’  इतना ही नहीं शेलार ने तीनों दलों के शक्ति प्रदर्शन के दौरान 162 विधायकों की मौजूदगी को लेकर भी आशंका जताई है ।

Advertisement

पहचान परेड को लेकर बोले शेलार
आशीष शेलार ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी -कांग्रेस की ‘पहचान परेड’ राज्य की जनता और लोकतंत्र के साथ क्रूर मजाक है । शेलार ने विपक्षी दलों की ओर से होटल में कराई गई विधायकों की सार्वजनिक परेड पर कहा कि विधानसभा में होने वाले विश्वासमत परीक्षण से इसकी बराबरी नहीं की जा सकती है । शेलार ने कहा कि BJP विधानसभा में जीत को लेकर आश्‍वस्‍त है । उन्‍होने कहा कि हचान परेड गवाहों के लिए होती है, जिसमें वे अपराधियों की पहचान करते हैं । तीनों दलों ने विधायकों के साथ ये ठीक नहीं किया ।

Advertisement

Advertisement

पहचान परेड का कोई फायदा नहीं : शेलार
आशीष शेलार ने आगे कहा –  ‘हम विधानसभा के पटल पर जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हैं । होटल में इस तरह की परेड सदन में बहुमत साबित करने में सहायक नहीं होगी । आपकी अपनी तस्वीर हो सकती है, ताकत दिखाने के लिए आपके अपने फोटोग्राफर हो सकते हैं, लेकिन बीजेपी वह है जो अंतिम समय में देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के नेतृत्व में जीत दर्ज करेगी।’