संजय दत्‍त की तरह ड्रग्‍स का आदि था ये एक्‍टर, अब कहा- ‘लड़कियां आई गईं लेकिन ड्रग्‍स साथ रहा’

बॉलीवुड एक्‍टर संजय दत्‍त जिस तरह ड्रग्‍स से लड़कर वापस जिंदगी में लौटे ठीक उसी तरह एक और एक्‍टर है, जिसने नशे से लड़कर अब दोबारा जिंदगी बनाने की ठानी है ।

New Delhi, Nov 28: ‘संजू’ फिल्‍म के जरिए एक्‍टर संजय दत्त की जिंदगी का एक ऐसा सच सामने आया जो पूरी तरह से किसी को नहीं पता था । ड्रग्‍स की लत के शिकार संजू बाबा ने किसी तरह इस नशे की लत से फाइट किया और जिंदगी में वापसी की । दोबारा करियर में लौटे और अपने काम से फैन्‍स को जमकर एंटरटेन किया । उनकी तरह अब एक और एक्‍टर ड्रग्‍स की लत से लड़कर वापस अपने करियर को पटरी पर लाने की कोशिश में जुट गया है । ये एक्‍टर कोई और नहीं राज बब्‍बर के बेटे प्रतीक बब्‍बर हैं ।

Advertisement

ड्रग्‍स में लिप्‍त थे प्रतीक
इस साल आई फिल्‍म मुल्क और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आ चुके प्रतीक बब्बर अब भले  इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने की कोशिश कर रहे हों लेकिन इससे पहले उनकी जिंदगी पूरी तरह से ड्रग्‍स में लिप्‍त थी । कुछ समय पहले ही वो नशे की लत से छूटे हैं । कुछ समय पहले एक न्‍यूज मैगजीन में प्रतीक ने अपने उस समय के बारे में विस्‍तार से बताया था ।

Advertisement

बचपन में ही लगी ड्रग्‍स की लत
आपको बता दें, प्रतीक के पिता राज बब्बर ने उनकी मां और मशहूर एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से शादी रचाई थी । स्मिता की मौत तब हो गई थी जब उन्‍होने प्रतीक को जन्‍म दिया था । प्रतीक बताते हैं कि उनके अपने पिता के साथ कभी संबंध सहज नहीं रहे । प्रतीक ने इस इंटरव्‍यू में बताया था कि वे 13 साल के थे जब उन्होंने पहली बार ड्रग्स लिए थे । प्रतीक ने कहा कि उनका बचपन कई परेशानियों से भरा था । वो अंदरुनी कशमकश से भरे रहते थे ।  वो ऐसा समय था जब ड्रग्स मेरी हर परेशानी से उन्‍हें दूर ले जाते थे । गांजा और चरस के साथ प्रयोग करने के बाद मैं हार्ड ड्रग्स की तरफ भी मुड़ा । मेरे कई ऐसे दोस्त थे जो समय के साथ-साथ इन चीजों को भुलाते चले गए लेकिन मैं एडिक्ट हो चुका था ।

Advertisement

जिंदगी में सिर्फ ड्रग्‍स ही नजर आता था
प्रतीक ने बताया कि जब आप ड्रग्‍स के आदी होते हैं तो आपको कुछ समझ नहीं आता । आप ये मानना भी नहीं चाहते हो कि आप एक एडिक्ट हो । प्रतीक ने कहा कि उस दौर में लड़कियां आईं और गईं लेकिन ड्रग्स से मैं पीछा नहीं छुड़ा पाया । मुझे लगता था कि मेरी जिंदगी सिर्फ मजे करने का एक जरिया है लेकिन ड्रग्स के एक ओवरडोज ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया था कि मैं अपने जीवन के साथ क्या कर रहा हूं ।

नशे की लत से बाहर आ चुका हूं : प्रतीक
प्रतीक बब्‍बर अब उस दौर को पूरी तरह से पीछे छोड़ चुके हैं । उन्‍होने कहा कि अब वो अपने करियर को गंभीरता से लेता चाहते हैं, पहले वो इसके लिए सीरियस नहीं थे । अब वो ताउम्र एक्टिंग करना चाहते हैं । उन्‍होने कहा कि वो मशहूर होंगे या नहीं इससे उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन वो इस कला की दुनिया में हमेशा के लिए रहना चाहते हैं और काम करना चाहते हैं ।