प्रज्ञा ठाकुर के बाद एक और विधायक ने दिखाई गोडसे भक्ति, दिया बड़ा बयान, क्‍या बीजेपी लेगी एक्‍शन ?

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद अब एक और बीजेपी सांसद ने ऐसा ही बयान दे दिया है । बलिया विधायक ने प्रज्ञा के सुर में सुर मिलाए हैं ।

New Delhi, Nov 29: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की गोडसे भक्ति उन्‍हें फिर ले डूबी, संसद में गोडसे को देशभक्‍त कहने वाली प्रज्ञा ठाकुर पर बीजेपी ने कड़ा एक्‍शन लिया है । बहरहाल ये बवाल अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बीजेपी से एक अन्‍य विधायक ने गोडसे के लिए फिर कुछ ऐसा कह दिया है जो पार्टी की मुसीबत बढ़ा सकता है । बलिया से विधायक सुरेन्‍द्र सिंह ने कहा है कि गोडसे कोई आतंकी नहीं था ।

सुरेन्‍द्र सिंह का बयान
अपने विवादित बयान के लिए जाने जाने वाले बलिया से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि   कहा गोडसे कोई आतंकवादी नहीं था । उससे भूल हुई थी । सिंह के मुताबिक गोडसे में राष्ट्रहित की भावना थी इसी वजह से महात्मा गांधी की हत्या की भूल उससे हो गई । सिंह ने कहा कि गोडसे के मन में राष्ट्र को सबल और अखंड भारत के रूप में देखने की चाहता थी इसीलिए ये विकृति उसके मन में थी ।

देश की दुर्दशा के पीछे गांधी-नेहरू जिम्‍मेदार
बीजेपी विधायक यहीं नहीं रुके, सुरेन्‍द्र सिंह ने आगे कहा कि गांधी जी और नेहरू जी की सद्गुण विकृति के कारण देश की ये दुर्दशा हुई है । जब संस्कृति के आधार पर देश का बंटवारा हुआ एक देश मुस्लिम राष्ट्र घोषित हुआ तो उसी दिन भारत को भी हिन्दू राष्ट्र घोषित होना चाहिए था । सुरेन्‍द्र सिंह के इस बयान को लेकर अब नई सियासी बहस शुरू हो गई है । इस विचारधारा के कई समर्थक सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हो गए हैं और पूछ रहे हैं कि गोडसे आतंकी कैसे है ।

प्रज्ञा ठाकुर पर लिया गया एक्‍शन
भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने सदन में विवादित टिप्‍पणी की थी । उन्होने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभक्त बताया । जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमेटी से हटा दिया गया है । प्रज्ञा ठाकुर के संसदीय दल की बैठक में आने पर भी पाबंदी लगा दी गई है । खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कहा कि वो इस बयान की निंदा करते हैं, प्रज्ञा ठाकुर के बयान से पार्टी का कोई संबंध नहीं है ।