सेक्युलर शब्द सुनते ही भड़क उठे उद्धव ठाकरे, प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार से कही ऐसी बात, वीडियो

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
डिप्टी सीएम को लेकर पूछे गये सवाल पर उद्धव ने जवाब नहीं दिया, उन्होने रायगढ के शिवाजी किले का पुनरुद्धार करने के लिये बीस करोड़ रुपये का फंड जारी किया है।

New Delhi, Nov 29 : महाराष्ट्र के नये मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पहली कैबिनेट की बैठक की, इस बैठक के बाद सीएम के तौर पर उन्होने अपने मंत्रियों के साथ पहली प्रेस कांफ्रेंस भी की, और सरकार के फैसलों की जानकारी दी, लेकिन इस दौरान उद्धव एक पत्रकार के सवाल पर भड़क गये, पत्रकार ने पूछा लिया कि क्या शिनसेना सेक्युलप हो गई है, ये सुनते ही वो भड़क उठे और पूछा कि सेक्युलर का क्या मतलब है, संविधान में जो कुछ भी है वो है, बाद में एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने बात को संभालते हुए सीएम ठाकरे की ओर से जवाब दिया।

Advertisement

पहली कैबिनेट मीटिंग
इससे पहले राज्य के 19वें सीएम के रुप में शपथ लेने का बाद उद्धव ठाकरे ने सह्याद्री गेस्ट हाउस में पहली कैबिनेट मीटिंग की, इसके बाद प्रेस कांफ्रेंस में प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया कि वो महाराष्ट्र को अच्छी सरकार देंगे, किसानों की खुशहाली के लिये काम करेंगे, वो एक दो दिनों में किसानों के कल्याणा की योजनाओं का ऐलान करेंगे।

Advertisement

शिवाजी किले के पुनरुद्धार के लिये 20 करोड़ का फंड
डिप्टी सीएम को लेकर पूछे गये सवाल पर उद्धव ने जवाब नहीं दिया, उन्होने रायगढ के शिवाजी किले का पुनरुद्धार करने के लिये बीस करोड़ रुपये का फंड जारी किया है, सीएम ठाकरे ने बताया कि सरकार पर जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिये, हमारी सरकार आम जनता के लिये काम करेगी, कैबिनेट बैठक में किसानों पर चर्चा हुई है, मुख्य सचिव से किसानों को लेकर जानकारी मांगी गई है, हमारी सरकार किसानों की खुशहाली के लिये काम करेगी।

Advertisement

जल्द होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
सीएम उद्धव ठाकरे के साथ गुरुवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और कार्यकारी अध्यक्ष नितिन राउत को बी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है, महाराष्ट्र कांग्रेस कोटे से थोराट मराठा और राउत दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, कहा जा रहा है कि बहुमत परीक्षण के बाद उद्धव ठाकरे अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे, शपथ ग्रहण समारोह में एनसीपी चीफ शरद पवार, उनके भतीजे अजित पवार, सुप्रिया सुले, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खडगे, एमपी के सीएम कमलनाथ, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, द्रमुक नेता एमके स्टालिन और अन्य नेता मौजूद थे।

6 मंत्रियों ने लिया शपथ
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ तीनों दलों से दो-दो मंत्रियों ने मंत्री पद का शपथ लिया, शिवसेना की ओर से एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई, तो एनसीपी की ओर से जयंत पाटिल और छगन भुजबन तो कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और नितिन राउत ने मंत्री पद की शपथ ली। मुंबई के शिवाजी पार्क में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई, इस मौके पर तीनों दलों के वरिष्ठ नेता और हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे।