धोनी को लेकर फिर आया सौरव गांगुली का बयान, इस बार स्थिति कर दी स्‍पष्‍ट, भविष्‍य पर ये कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने एक बार फिर स्थिति स्‍पष्‍ट की है । उनका बयान बड़ी ही खास माना जा रहा है ।

New Delhi, Nov 30: महेन्‍द्र सिंह धोनी के भविष्‍य को लेकर भारतीय क्रिकेट का क्‍या निर्णय है, क्‍या इंतजार जारी है या कोई ठोस निर्णय लिया जा चुका है । बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने इस मुद्दे पर एक बार फिर बयान दिया है, उन्‍होने धोनी के करियर को लेकर सारी स्थिति साफ कर दी है । गांगुली इससे पहले भी धोनी पर बयान दे चुके हैं । आपको बता दें इससे पहले खुद धोनी कह चुके हैं कि जनवरी 2020 तक वो इस बारे में कोई बात नहीं करेंगे ।

सौरव गांगुली का बयान
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई के अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि धोनी के भविष्‍य पर फैसला करने के लिए अभी काफी वक्त है । उन्होंने साथ ही कहा कि टीम थिंक टैंक के बीच इस बात को लेकर स्थिति बिल्कुल स्पष्ट है कि धोनी के भविष्य को किस तरह संभालना है । उन्‍होने ये भी साफ कर दिया कि इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाएगी ।

धोनी को लेकर कोई संशय नहीं, पूरी पारदर्शिता
गांगुली का बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि  हाल ही में जब महेंद्र सिंह धोनी  से इस बारे में पूछा गया था कि वह कब तक मैदान पर वापसी करेंगे तो उन्होंने कहा था कि जनवरी तक इस बारे में मत पूछिए ।  अब सौरव गांगुली ने इस मामले पर कहा है –  ‘बोर्ड, एमएस धोनी और चयनकर्ताओं के बीच इस मुद्दे पर पारदर्शिता है । धोनी भारत के असाधारण खिलाड़ी हैं जब आप इस तरह के चैंपियन के बारे में बात कर रहे होते हैं तो कुछ चीजें सार्वजनिक नहीं की जा सकतीं । मगर यहां पूरी पारदर्शिता है और हर कोई जानता है कि कौन कहां खड़ा है । आपको समय आने पर पता चल जाएगा ।

तीन महीनों में स्थिति और साफ होगी
यहां सौरव गांगुली से जब टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री के उस बयान के बारे में पूछा गया,shash जिसमें उन्होंने कहा था कि धोनी के भविष्य के बारे में जानने के लिए आईपीएल 2020 तक इंतजार कीजिए तो  गांगुली ने कहा, ‘हम देखते हैं कि क्या होता है । अभी काफी वक्त है । बेशक अगले तीन महीनों में स्थिति और साफ हो जाएगी।’  आपको बता दें महेंद्र सिंह धोनी करीब चार महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं । उन्होंने अपना पिछला मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल के रूप में खेला था ।