भारतीय क्रिकेट टीम के इस खिलाड़ी की है सबसे ज्‍यादा महिला फैन्‍स, आंकड़ा सुनकर चौंक जाएंगे

भारतीय क्रिकेट टीम का एक ऐसा खिलाड़ी जिस पर मरती हैं लाखों लड़कियों, नहीं-नहीं वो विराट कोहली तो बिलकुल भी नहीं हैं । ये नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Dec 03: भारतीय क्रिकेट टीम के दीवानों की कमी नहीं लेकिन खिलाडि़यों से कुछ गलती हो जाए तो उन्‍हें फटकारने वाले भी कम नहीं । क्रिकेटर्स से जुड़ी कई बातें हाल ही में सबके सामने आई हैं । दरअसल बीसीसीआई दफ्तर में बतौर रिसेप्शनिस्ट काम करने चुके बर्नार्ड फर्नांडीस ने हैरान करने वाली बातों का खुलासा किया है । बर्नार्ड ने बताया कि उन्‍होंने पिछले 15 सालों में किस-किस तरह की कॉल्‍स को अटेंड किया है । पाकिस्तान से मैच हारे तो अंजाम भुगतने को तैयार रहना से लेकर मेरी उस क्रिकेटर से बात करा दो प्‍लीज तक । धोनी के संन्‍यास को लेकर तो आईं कॉल्‍स ने बर्नार्ड को भी परेशान कर दिया था ।

Advertisement

बर्नार्ड फर्नांडीस का खुलासा
दि इंडियन एक्सप्रेस के साथ खा बातचीत में बर्नार्ड फर्नांडीस  ने बताया कि उन्हें रोजाना ऐसे फोन कॉल्स आते थे, जिसमें फैंस अपने फेवरेट क्रिकेटर से बातचीत कराने की गुजारिश करते थे । कुछ फैंस गाली भी देते थे तो कुछ दफ्तर आकर हंगामा करने की धमकी देते थे । बर्नार्ड ने बताया कि एक दिन उन्‍हें एक शख्‍स का कॉल आया कि उनके पिता मरने वाले हैं और उनकी आखिरी इच्छा है कि वो इस खिलाड़ी से बात करना चाहते हैं । बर्नार्ड ने किस तरह उस शख्‍स को समझाया, वो उनके लिए बहुत चुनौतीभरा था ।

Advertisement

के एल राहुल की दीवानी हैं लड़कियां
बर्नार्ड ने रोचक खुलासा करते हुए कहा कि केएल राहुल के लिए ऑफिस में कई महिला फैंस के कॉल आते हैं । विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी से ज्‍यादा केएल राहुल की महिला फैंस हैं । उन्होंने ये भी बताया कि केएल राहुल के लिए काफी महिला फैंस के फोन आते रहते हैं, सभी उनसे बात कराने की गुहार लगाती हैं । बर्नार्ड ने बताया कि उनके लिए इन फैंस को मैनेज करना बड़ा मुश्किल हो जाता था । कुछ फैंस तो मैच का लाइव स्कोर पता करने के लिए फोन करते हैं । पिछले 15 साल उनकी जॉब वाकई चुनौतियों से भरी रही । आपको बता दें बर्नार्ड फर्नान्डीस ने हाल ही में पद छोड़ा है ।

Advertisement

धोनी को लेकर आते हैं फोन
बर्नार्ड ने यहां खुलासा किया महेन्‍द्र सिंह धोनी के संन्‍यास की अटकलें जब से लगनी शुरू हुई हैं तब से उनके फैंस के कॉल लगातार बढ़ने लगे हैं । लोग उन्‍हें कहते हैं कि अभी धोनी को संन्‍यास लेने के लिए ना कहा जाए । या फिर वो धोनी से खुद बात करना चाहते हैं । बर्नार्ड ने बताया कि बीसीसीआई के दफ्तर में ऐसे सैकड़ों फोन आए जिसमें फैंस ने उन्हें संन्यास ना लेने देने की बात कही । वहीं विराट कोहली के लिए भी रोजाना कई फोन आते हैं ।