बजाज पर किसानों का 10 हजार करोड़ रुपये बकाया, डर तो लगेगा ही, सांसद ने राहुल बजाज के बारे में कही ऐसी बात

लखीमपुर खीरी से सांसद अजय मिश्रा (टेनी) ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि बजाज ग्रुप की चीनी मिलों पर किसानों के 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है।

New Delhi, Dec 04 : मुंबई के एक कार्यक्रम में बीते दिनों केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने उद्योगपति राहुल बजाज ने सरकार की आलोचना करते हुए डरने की बात कही, जिसके बाद देश में एक नई बहस ने जन्म ले लिया, इस बहाने विपक्ष भी मोदी सरकार पर जमकर हमला बोल रही है, अब इस पूरे मामले पर यूपी के लखीमपुर खीरी से बीजेपी सांसद ने राहुल बजाज पर हमला बोला है, उन्होने इशारों में बहुत कुछ कहने की कोशिश की है।

Advertisement

डर लगना स्वाभाविक है
लखीमपुर खीरी से सांसद अजय मिश्रा (टेनी) ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि बजाज ग्रुप की चीनी मिलों पर किसानों के 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है, अब जब कार्रवाई होगी, तो डर लगना स्वाभाविक है, इसी वजह से उद्योगपति ने ऐसी बात कही।

Advertisement

चीनी मिलों का मुद्दा उठाया
2 दिसंबर को लोकसभा में कराधान विधि संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान विपक्षी सांसदों ने राहुल बजाज के डर लगने वाले बयान का जिक्र किया, तो लखीमपुर सांसद ने चीनी मिलों का मुद्दा उठा दिया, उन्होने कहा कि लखीमपुर खीरी मेरा लोकसभा क्षेत्र है, गन्ना उत्पादन का ये एक बड़ा क्षेत्र है, 10 बड़ी चीनी मिले हैं, जिसमें तीन मिले राहुल बजाज की है, बजाज की तीन मिलों पर दो साल में दस हजार करोड़ का किसानों का बकाया है।

Advertisement

आपसे ज्यादा जानता हूं
जब विपक्षी सांसदों ने चीनी मिल से जुड़े दावे को लेकर सवाल किया, तो सांसद ने कहा कि लखीमपुर खीरी से मैं सांसद हूं और अपने क्षेत्र के बारे में आपसे ज्यादा जानता हूं, राहुल बजाज का बेटा हर 3 महीने में वहां आता है, राहुल बजाज का बेटा ही चीनी मिलों का मालिक है, यूपी में गन्ना किसानों के बकाये को लेकर निश्चित रुप से सरकार जिस तरह से सक्रिय हैं, सीएम कार्रवाई कर रहे हैं, उससे भयभीत होना स्वाभाविक है, जो गलत काम से जुड़े हैं, उन्हें डरना चाहिये। मालूम हो कि बजाज ग्रुप की चीनों मिलों के चेयरमैन कुशाग्र बजाज बताये जाते हैं, कुशाग्र राहुल बजाज के छोटे भाई के बेटे हैं, हालांकि बीजेपी सांसद का कहना है कि राहुल का लड़का ही चीनों मिलों का मालिक है।