जेल से बाहर आते ही हमलावर हुए पी चिदंबरम, मोदी सरकार पर फोड़े बम, कैबिनेट मंत्री निशाने पर

106 दिन जेल में बिताने के बाद पी चिदंबरम जेल से बाहर आ गए हैं, चिदंबरम ने बाहर आते ही ही प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा ।

New Delhi, Dec 05: पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जेल से बाहर आने के बाद सत्‍ता में बैठी नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है । उन्‍होने देश की गिरती अर्थव्‍यवस्‍था के लिए सरकार की गलतियों को जिम्‍मेदार बताया । उन्‍होने कहा कि मोदी की ग़लतियों और हठ के कारण भारतीय अर्थव्यवस्था गर्त में चली गई है । चिदंबरम ने जेल से बाहर निकलते ही निर्मला सीतारमण के खिलाफ भी मोर्चा खोला । बढ़ते प्‍याज के दाम पर सरकार पर जमकर आरोप लगाए ।

Advertisement

चिदंबरम ने सरकार पर साधा निशाना
पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा –  ‘सरकार ग़लतियाँ कर रही है । वो ग़लत है । मैं फिर से कहता हूँ, सरकार ग़लत है और वो ग़लत इसलिए है क्योंकि उसे पता ही नहीं कि हो क्या रहा है।” चिदंबरम ने कहा कि सरकार की ग़लत नीतियों की वजह से अर्थव्यवस्था आज बुरे दौर में प्रवेश कर गई है । आर्थिक विकास के आंकड़े लगातार गिर रहे हैं, क्या यही भाजपा के ‘अच्छे दिन’ हैं, जिसका वादा किया गया था । चिदंबरम ने कहा कि अर्थव्यवस्था पर सरकार पूरी तरह से दिशाहीन है । अर्थव्यवस्था की कमान अयोग्य हाथों में है, जिस वजह से ऐसा हो रहा है ।

Advertisement

Advertisement

जेल में रहकर मजबूत हुआ हूं : चिदंबरम
चिदंबरम ने आईएनएक्स मीडिया से जुड़े अपने केस पर कुछ भी टिप्पणी करने से इंकार कर दिया । उन्‍होने कहा कि 106 दिन जेल में रहने के बाद वो और भी मज़बूत हुए हैं । वहीं उन्‍होने कहा कि उद्योगपति सरकार की नीतियों से डरे हुए हैं, राहुल बजाज की आवाज़ यह बताने के लिए काफी है । चिदंबरम ने कहा कि सिर्फ उद्योगपति ही नहीं, मीडिया भी डर में है और सच्चाई छिपा रहा है । जो लोग राजनीतिक द्वेष से आपके साथ ग़लत करते हैं, मैं उनके साथ अच्छा करते हैं. हम बदले की राजनीति नहीं करते हैं ।

गिरती कानून व्‍यवस्‍था पर बोले चिदंबरम
पी चिदंबरम ने देश में बढ़ रहे दुष्‍कर्म के मामलों पर भावुक होते हुए कहा कि वो कल ही जेल से बाहर आए हैं और उन्‍होने एक ही दिन में हुए कई ऐसे मामले सुने जो दुष्‍कर्म या लिंचिंग से जुड़े हुए थे । उन्‍होने कहा कि मैं बहुत दुखी हूं कि देश में महिलाओं के साथ दुष्‍कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है ।  पुलिस क्या कर रही है? मैंने कल एक दिन में एक अख़बार में रेप की छह घटनाओं का ज़िक्र पढ़ा । उन्‍होने कहा कि देश के अलग-अलग हिस्सों में, गुजरात, जेएनयू, आईआईएमसी में छात्र आंदोलन कर रहे हैं और मेरी उनके साथ मेरी पूरी सहानुभूति है ।