हैदराबाद केस के आरोपियों के मारे जाने पर स्वाति मालीवाल का बड़ा बयान, इस मांग को लेकर बैठी है धरने पर

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल देश भर में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिये कड़े कानून तथा बलात्कार के आरोपियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें 6 महीने में सजा देने की मांग को लेकर पिछले 4 दिन से धरने पर बैठी हैं।

New Delhi, Dec 06 : हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया, जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इसे इंसाफ होना बताया है, उन्होने पुलिस की त्वरित कार्रवाई पर कहा कि पीड़ित परिवार को इंसाफ मिला है, बलात्कार और यौन शोषण के मामले लंबी कानूनी प्रक्रिया के चलते सालों-साल लटके रहते हैं, जिससे पीड़ित परिवारों को काफी पीड़ा होती है।

Advertisement

6 महीने में कठोर सजा
आपको बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल देश भर में महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिये कड़े कानून तथा बलात्कार के आरोपियों पर मुकदमा चलाकर उन्हें 6 महीने में सजा देने की मांग को लेकर पिछले 4 दिन से धरने पर बैठी हैं, मंगलवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर वो धरने पर बैठी हैं, लेकिन उसी दिन शाम को दिल्ली पुलिस ने उन्हें वहां से हटाकर राजघाट भेज दिया था, वहां भी मालीवाल धरने पर बैठी हैं।

Advertisement

पुलिस ने किया एनकाउंटर
दरअसल शुक्रवार तड़के सुबह ये खबर आई कि हैदराबाद पुलिस आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर गई थी, जहां पुलिस क्राइम सीन रिक्रिएट करना चाहती थी, वो आरोपियों की नजर से पूरी घटना को समझना चाहते थे, इसी दौरान आरोपियों ने भागने की कोशिश की, जिसमें पुलिस ने चारों पर गोली चला दी और वो वहीं ढेर हो गये।

Advertisement

हैवानियत की थी
27 नवंबर की रात हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ 4 युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था, इसके बाद इन युवकों ने महिला की हत्या कर दी और फिर पेट्रोल छिड़ककर लाश को आग लगा दी, हालांकि पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि जब पीड़िता को आग लगाई थी, तब वो जिंदा थी, वो चिल्ला रही थी।