दिल्‍ली अग्निकांड पर मनोज तिवारी का बड़ा खुलासा, फैक्‍ट्री मालिक रेहान और AAP में बताया ऐसा कनेक्‍शन

हादसे में 60 से अधिक मजदूरों को बचा लिया गया । हादसा रानी झांसी रोड के पास पुरानी अनाज मंडी में चार मंजिला इमारत में सुबह करीब पांच बजे हुआ ।

New Delhi, Dec 09: दिल्ली के अनाज मंडी में हुआ अग्निकांड रह-रहकर जहन में आ रहा है । मामले में अब सियासत शुरू हो गई है । अग्निकांड में मारे गए 43 लोगों की मौत का मातम अभी खत्‍म भी नहीं हुआ है कि नेता लोग निकल पड़े हैं, एक दूसरे पर आरोपों का ठीकरा फोड़ने के लिए । इस कड़ी में ताजा बयान बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का आया है ।

Advertisement

मनोज तिवारी का दावा
मनोज तिवार ने दिल्‍ली अग्निकांड पर प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और फैक्ट्री के मालिक रेहान को लेकर बड़ा दावा किया । मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली की अनाज मंडी में जहां आग लगी है, उसका मालिक रेहान आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताया जा रहा है। हालांकि इस बयान में कितना सच है ये तो पड़ताल के बाद ही पता चलेगा ।

Advertisement

Advertisement

रविवार सुबह लगी थी आग
आपका बता दें देश की राजधानी दिल्‍ली के एक बेहद भीड़ भरे इलाके अनाज मंडी में रविवार की  सुबह आग लग गई । इस आग में करीब 43 लोगों की जान चली गई । 20 से ज्‍यादा लोग अब भी अस्‍पताल में हैं । हादसे में 60 से अधिक मजदूरों को बचा लिया गया । हादसा रानी झांसी रोड के पास पुरानी अनाज मंडी में चार मंजिला इमारत में सुबह करीब पांच बजे हुआ ।

Advertisement

शॉट सर्किट से लगी आग
बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में शॅट सर्किट के कारण आग लगी थी। आग दूसरी मंजिल से शुरू हुई और धीरे धीरे इसने पूरी इमारत को घेर लिया । ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल पर रहे लोग तो बाहर आने में सफल रहे लेकिन बाकी श्रमिक मौत के गाल में समा गए । करीब 65 लोगों में 43 मौत की नींद सो गए । फायर ब्रिगेड अधिकारी अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह पांच बजकर बीस मिनट पर उन्‍हें आग लगने की सूचना मिली थी । जिसके ढाई घंटे बाद तक आग पर काबू पाने की कोशिशें चलती रहीं, बचाव दल ने इमारत में प्रवेश किया और एक एक कर इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाला जाने लगा।

मुख्‍यमंत्री ने किया दौरा, मुआवजे का ऐलान
अग्निकांड के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी घटनास्थल का दौरा किया ।  मृतकों के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये तथा झुलसे लोगों को एक-एक लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है । इस घटना की जांच के आदेश दिल्ली सरकार ने दे दिए हैं । साथ ही एक विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है।