ओवैसी ने फाड़ा बिल तो शाह ने दिया करारा जवाब, रूबिका लियाकत भी पीछे नहीं, किया झन्‍नाटेदार ट्वीट

नागरिकता बिल को लेकर ओवैसी मोदी सरकार के विरोध में खड़े हैं । हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने बिल की कॉपी फाड़कर अपना विरोध जताया ।

New Delhi, Dec 10: नागरिकता बिल को लेकर असद्दुदीन ओवैसी ने अपनी असहमति सदन पटल पर रखी । उन्‍होने इस बिल को मुसलमान विरोधी बताते हुए इसकी कॉपी फाड़ दी । असदुद्दीन ओवैसी ने बिल का विरोध करते हुए कहा कि चीन के बारे में सरकार क्यों नहीं बोलती । उन्‍होने नागरिकता बिल को हिटलर के कानून से भी बदतर बताया है । ओवैसी ने कहा कि इस बिल के जरिए देश में एक और बंटवारा होने जा रहा है, इस बिल से देश को खतरा है ।

Advertisement

SC के फैसले का उल्लंघन: ओवैसी
असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में कहा कि सेक्युलिरज्म इस देश के बेसिक स्ट्रक्चर का हिस्सा है । यह बिल हमारे मूल अधिकारों का हनन करता है. हमारे मुल्क में सिटिजनशिप का कॉन्सेप्ट सिंगल है । आप यह बिल लाकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का उल्लंघन कर रहे हैं । मैं आपसे हाथ जोड़कर अपील कर रहा हूं कि मुल्क को ऐसे कानून से बचा लीजिए । इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कुछ ऐसे शब्दों का विरोध भी किया, जिसे बाद में लोकसभा की कार्यवाही से हटा लिया गया ।

अमित शाह ने ओवैसी के बयान पर कहा
वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने ओवैसी के बयान पर कहा कि – हमें मुसलमानों से कोई नफरत नहीं है । आप भी नफरत पैदा करने की कोशिश मत करना । उन्होंने साफ किया कि इस देश के किसी मुसलमान का इस विधेयक से कोई वास्ता नहीं है । अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक लाखों करोड़ों शरणार्थियों को यातनापूर्ण नरक जैसे जीवन से मुक्ति दिलाने का साधन बनने जा रहा है ।  जो लोग भारत के प्रति श्रद्धा रखते हुए हमारे देश में आए, उन्हें नागरिकता मिलेगी ।  अमित शाह ने कहा कि देश में एनआरसी आकर रहेगा और जब एनआरसी आयेगा तब देश में एक भी घुसपैठिया बच नहीं पायेगा ।

रूबिका लियाकत का ट्वीट
वहीं एबीपी न्‍यूज की एंकर रूबिका लियाकत ने भी नागरिकता बिल को लेकर अपनी राय रखी है । रूबिका अकसर ही ऐसे मुद्दों पर सोशल मीडिया में एथ्‍क्‍टव रहती हैं, उन्‍हें उनके मुस्लिम धर्म से होने के कारण काफी बार चर्चा का हिस्‍सा बनाया जाता रहा है । नागरिकता बिल पर रूबिका ने अमित शाह का बयान ही पोस्‍ट कर बिल को लेकर अपनी सहमति दर्ज कराई । रूबिका ने कहा – “यहाँ (भारत) का मुसलमान सम्मान के साथ जी रहा था, जी रहा है, और आगे भी जीता रहेगा। नागरिकता संशोधन विधेयक का हिंदुस्तान के मुसलमानों से कोई वास्ता नहीं है”- अमित शाह ।