‘शिवसेना फिर बीजेपी के साथ आ सकती है’ दिग्‍गज नेता के बयान से कांग्रेस–NCP में खलबली

शिवसेना फिर से बीजेपी के साथ आ सकती है, इस बयान ने महाराष्‍ट्र की सियासत में हलचल तेज कर दी है । लेकिन क्‍या है इस बयान का सच, आगे पढ़ें पूरी खबर ।

New Delhi, Dec 11: महाराष्‍ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से सरकार गठन के बाद अब एक बड़ी खबर ने हलचल तेज कर दी है । पार्टी के एक वरिष्‍ठ नेता ने बयान दिया है कि शिवसेना और बीजेपी जल्‍द फिर एक हो सकते हैं । इस बयान के बाद से कयास लगने लगे हैं कि क्‍या गठबंधन सरकार में शिवसेना खुश नहीं है । क्‍या विचारधारा से समझौता करना शिवसेना को भारी पड़ने लगा है, या ऐसा क्‍या नया हो गया है जो शिवसेना की ओर से ऐसा बयान आ रहा है ।

Advertisement

वरिष्‍ठ नेता का बयान
शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी  ने एक बयान देकर सभी को  चौंका दिया है । जोशी ने हाल ही में कहा कि शिवसेना और भाजपा जल्द ही एक साथ आएंगे । जी हां, उन्‍होने एकदम आशावादी होते हुए ये बयान दिया । हालांकि पार्टी ने इस बयान के सामने आते ही अपना पक्ष भी रख दिया और इस बयान को जोशी का व्‍यक्तिगत बयान बताया । शिवसेना की ओर से कहा गया कि इस बयान पर ध्‍यान ना दिया जाए, ये पार्टी का आधिकारिक बयान नहीं है ।

Advertisement

नीलम गोरे ने दी सफाई
मामले में शिवसेना की वरिष्ठ नेता नीलम गोरे ने कहा- यह जोशी का व्यक्तिगत बयान है और इसका पार्टी से कोई लेना देना नहीं है । आपको बता दें महाराष्‍ट्र में नई बनी सरकार को लेकर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भले ही शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के सहयोग से महाराष्ट्र में सरकार बना ली हो, लेकिन उसके कार्यकर्ता इस फैसले से खुश नहीं है । इस बात का पता शिवसेना के बड़े नेताओं को भी हो रहा है । यही वजह है कि शिवसेना अपने कोर एजेंडे यानी कि हिंदुत्‍व के साथ अब भी खड़ी है ।

Advertisement

कार्यकर्ता छोड़ रहे हैं शिवसेना
आपको बता दें इसी महीने की 5 तारीख को शिवसेना के लगभग 400 कार्यकर्ताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया था । एएनआई के मुताबिक पिछले हफ्ते बुधवार को मुंबई के धारावी में करीब 400 शिवसैनिक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए । पार्टी छोड़कर जाने वाले ये सभी कार्यकर्ता, एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के फैसले से नाराज थे । इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़कर बीजेपी में जाने का फैसला किया ।