बीजेपी नेता एकनाथ खडसे ने की उद्धव ठाकरे से मुलाकात, बन सकते हैं नये समीकरण

महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कयासों पर कहा कि मैं शिवसेना ज्वाइन नहीं कर रहा हूं, मेरी पार्टी बीजेपी से कोई नाराजगी नहीं है।

New Delhi, Dec 11 : शिवसेना चीफ और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बीजेपी नेता एकनाथ खडसे ने मुलाकात की, आपको बता दें कि खडसे के बारे में कहा जा रहा है, कि वो बीजेपी छोड़ शिवसेना में जा सकते हैं, हालांकि मुलाकात के कुछ देर बाद ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने साफ कहा कि वो फिलहाल शिवसेना नहीं ज्वाइन कर रहे हैं।

Advertisement

पार्टी से नाराजगी नहीं
महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कयासों पर कहा कि मैं शिवसेना ज्वाइन नहीं कर रहा हूं, मेरी पार्टी बीजेपी से कोई नाराजगी नहीं है, मैं पार्टी में सिर्फ 2-3 नेताओं के व्यवहार से नाराज हूं, आपको बता दें कि दोनों की ये मुलाकात नागरिकता संशोधन बिल पर शिवसेना के समर्थन के बाद हुई है। ऐसा कहा जा रहा है कि एकनाथ खडसे देवेन्द्र फडण्वीस से नाराज हैं, इसी वजह से वो पार्टी छोड़ सकते हैं।

Advertisement

उद्धव से पहले पवार से मुलाकात
उद्धव ठाकरे से मुलाकात से पहले सोमवार को एकनाथ खडसे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, उन्होने दावा किया था किसानों के मुद्दे को लेकर उन्होने शरद पवार से मुलाकात की थी, अब उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे, मालूम हो कि फडण्वीस सरकार में जमीन कब्जाने के आरोपों के बाद 2016 में खडसे ने राजस्व मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

पार्टी मनाने में लगी
एकनाथ खडसे की गिनती जनाधार वाले नेताओं में होती है, कार्यकर्ताओं में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है, जैसे ही उनकी नाराजगी की खबर सामने आई है, बीजेपी नेतृत्व ने उन्हें मनाने की जिम्मेदारी भूपेन्द्र यादव और विनोद तावड़े को सौंपी है, कहा जा रहा है कि भूपेन्द्र यादव उन्हें जल्द ही मना लेंगे।

बेटी का हराने का आरोप
कुछ दिन पहले ही एकनाथ खडसे ने कहा था कि उनकी बेटी रोहिणी और पंकजा मुंडे को पार्टी के ही कुछ लोगों ने मिलकर हरवाया, उन लोगों ने सहयोग नहीं किया, साथ ही कार्यकर्ताओं को भी सहयोग नहीं करने के लिये कहा, सबूत के तौर पर उन्होने कुछ ऑडियो और वीडियो क्लिप प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को सौंपे हैं, हालांकि अभी तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।