डरे-सहमे हैं निर्भया के दोषी, फांसी से पहले का एक-एक दिन है भारी, यूं काट रहे हैं जेल में समय

हालांकि चारों के वकील एपी सिंह का कहना है कि अभी उनके पास कानूनी विकल्प बचे हैं। इन चारों दोषियों में से एक अक्षय ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू याचिका दायर की है।

New Delhi, Dec 11: हैदराबाद एनकाउंटर से पूरा देश खुश है, डॉक्‍टर बेटी को इंसाफ के बाद अब निर्भया के दोषियों को फांसी की मांग तेज हो गई है । जेल में अपनी सजा का इंतजार कर रहे निर्भया के चारों दोषियों को तिहाड़ लाया गया है । जेल प्रशासन अपनी तरफ से तैयारियां पूरी कर रहा है, हांलाकि फांसी की तारीख पर अब तक कुछ नहीं कहा गया है लेकिन फांसी को लेकर तैयारियां चल रही है । ऐसे में कैसे कट रहे हैं चारों दोषियों के दिन और रातें आगे पढ़ें ।

Advertisement

डरे सहमे हैं चारों दोषी
निर्भया के चारों दोषियों के लिए इस समय एक – एक पल काटना भारी पड़ रहा है । जेल सूत्रों के   मुताबिक टीवी पर आ रहीं फांसी की खबर को देखकर सभी दोषी सहमे हुए हैं। जिसके चलते दोषियों का सुबह शाम मेडिकल भी कराया जा रहा है। मंडोली जेल से पवन को तिहाड़ जेल में शिफ्ट किए जाने के बाद से अन्य दोषियों का डर और भी बढ़ गया है।

Advertisement

एक साथ फांसी की अफवाह
मीडिया सूत्रों के अनुसार पवन के तिहाड़ जेल आने के बाद जेल में यह अफवाह फैल गई है कि चारों आरोपियों को एक साथ फांसी दी जाएगी। हालांकि चारों के वकील एपी सिंह का कहना है कि अभी उनके पास कानूनी विकल्प बचे हैं। इन चारों दोषियों में से एक अक्षय ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू याचिका दायर की है।

Advertisement

इस तरह रखा गया है जेल में
जेल सूत्रों के मुताबिक चारों को अलग-अलग जेल में रखा गया है । उनके साथ उनके हम उम्र दो-दो कैदियों को रखा गया है, वो भी ऐसे जो स्‍वभाव से उग्र नहीं शांत हैं । बताया जा रहा है कि प्रशासन ने इन कैदियों को इन्हें समझाने-बुझाने के लिए कहा गया है। ये भी पता चला है कि कि तिहाड़ में इन दिनों जहां फांसी दी जाती है वहां की सफाई चल रही है । ऐसा तभी होता है जब जल्‍द किसी कैदी को फांसी होने वाली हो ।