पहली बार शिवसेना पर बोले पीएम मोदी, मंच से ही सिखा दिया महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार को सबक  

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने पहली बार महाराष्‍ट्र की उद्धव सरकार पर निशाना साधा है । झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान पीएम ने शिवसेना पर जमकर सियासी हमले किए ।

New Delhi, Dec 11: कर्नाटक उपचुनाव के नतीजों ने बीजेपी में जोश भरने का काम किया है । प्रधानमंत्री ने झारखंड में चुनावी रैली के दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा । झारखंड के बरही और बोकारो में चुनावी रैली के दौरान उन्‍होने कुछ ऐसी बातें कहीं जो सीधे – सीधे शिवसेना पर वार समझा जा सकता है । पीएम ने मंच से कहा कि पीठ में छुरा घोंपने वाले को जनता कठोर सबक सिखाती है। मतदाता जनादेश का अपमान करनेवालों से करारा बदला लेते हैं।

Advertisement

कांग्रेस को लेकर दिया सबक
प्रधानमंत्री ने मंच से शिवसेना को अप्रत्‍यक्ष रूप से चेताते हुए कहा कि कांग्रेस कभी गठबंधन धर्म    का पालन नहीं करती। वह यूज एंड थ्रो की नीति पर चलती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनादेश के अनुरूप अगर सरकार नहीं बनती तो इसे जनमत का अपमान माना जाता है । पीएम ने कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठजोड़ से बनी सरकार का उदाहरण दिया, उन्‍होने कहा कि वहां ऐसी सरकार बनी, जिसके लिए कभी जनादेश मिला ही नहीं था। जिसका  नतीजा यह हुआ कि वह औंधे मुंह गिर गई । अभी हुए उपचुनाव हमारी अग्निपरीक्षा थे, लोगों ने कहा हम दक्षिण भारत में कमजोर हैं, हमारा कुछ नहीं हो सकता । लेकिन नतीजा सबके सामने है ।

Advertisement

बीजेपी ने दिग्‍गजों को धूल चटा दी : पीएम
प्रधानमंत्री ने यहां जनता से जुड़ते हुए कहा कि यह बताते हुए मुझे बड़ी खुशी हो रही है कि हमने कर्नाटक के उपचुनाव में कांग्रेस से वे सीटें छीन लीं, जहां 70 साल से वह जीतती आई थी। बड़े-बड़े दिग्‍गजों को यहां हमारे सामान्‍य कार्यकर्ता ने धूल चटा दी। पीएम ने महाराष्‍ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के मेल से बनी नई सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि जनादेश के अपमान को जनता कभी नहीं भूलती। उसे जब मौका मिलता है जमकर पलटवार करती है।

Advertisement

जनता जनार्दन को पीएम नमन
प्रधानमंत्री ने मंच से जनता-जनार्दन को महान बताते हुए नमन किया । उन्‍होने कहा कि महाराष्‍ट्र में जो हुआ उसका फैसला भी समय आने पर जनता कर्नाटक की तर्ज पर करेगी । प्रधानमंत्री ने सोमवार को झारखंड में दो चुनावी सभाएं की जिसमें उन्‍होने ये संदेश स्‍पष्‍ट कर दिया कि जिस तरह कर्नाटक ने गद्दारों को सब‍क सिखाया है, उसी तरह कांग्रेस के साथ बेमेल गठबंधन बनाने वालों को जवाब दिया जाना चाहिए। पीएम ने झारखंड के वोटरों से भी अपील की, उन्‍होने कहा कि कांग्रेस, झामुमो, राजद आदि दलों के महागठबंधन को खारिज कर बीजेपी को चुनें ।

शिवसेना को भी दिया पैगाम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहयोगी रही शिवसेना को भी मंच से सबक सिखाया, पीएम ने कहा कि कर्नाटक में गद्दारी करने वालों को जनता ने सबक सिखाया। अगर कोई जनादेश के खिलाफ जाएगा और जनता से विश्वासघात करेगा तो पहला मौका मिलते ही जनता उसे पूरी सजा देगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती आई है। अपने हित के लिए अपने सहयोगियों की कठपुतली की तरह उपयोग करती है।