इस कंपनी ने कर दिया कमाल, अपने हर कर्मचारी को दिया 35-35 लाख का बोनस, खुशी के आंसू

ये खबर हैरान कर देगी, इस कंपनी ने अपने हर कर्मचारी को 35 लाख का बोनस देकर टीम एप्रीशिएशन की एक मिसाल कायम कर दी है । पूरी खबर आगे पढ़ें ।

New Delhi, Dec 12: एक रियल स्टेट कंपनी ने अपने पूरे स्टाफ को करीब 35-35 लाख रुपये बोनस के रूप में दिए हैं । कंपनी ने अपने सारे स्‍टाफ को बोनस देने में करीब 71 करोड़ रुपए का खर्च किया है । कुल स्‍टाफ 198 के करीब बताया जा रहा है । स्टाफ को जब बोनस के चेक मिले तो उनकी आंखें फटी की फटी रह गईं । खुशी से उनकी आंखें भर आईं, उन्‍हें समझ नहीं आ रहा था कि उनके बॉस को वो कैसे इसके लिए धन्‍यवाद करें ।

Advertisement

अमेरिका की है कंपनी
अमेरिका के बाल्टीमोर की सेंट जॉन प्रोपर्टीज नाम की इस कंपनी ने एक हॉलिडे पार्टी के मौके पर   इस बोनस का ऐलान किया । न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हर स्टाफ को उनके कार्यकाल के हिसाब से ही बोनस की रकम मिलेगी, लेकिन कंपनी में ज्यादातर स्टाफ 35 लाख रुपये ही पाएंगे क्‍योंकि वो लंबे समय से कंपनी से जुड़े हुए हैं । कंपनी के मुताबिक उन्‍हें बेहतरीन रूप से फायदा हुआ है जिसका शेयर वो अपने हर इंप्‍लॉयी से बांटना चाहते थे ।

Advertisement

जिंदगी बदल गई
कंपनी की ओर से जारी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । सेंट जोन्‍स प्रॉपर्टीज की ओर से तैयार किए गए इस वीडियो में कर्मचरियों की खुशी साफ तौर पर देखी जा सकती है । उनकी आंखों में आने वाले खुशी के आंसू साफ तौर पर महसूस किए जा सकते हैं । कंपनी में अकाउंट्स स्पेशलिस्ट डेनिएल वेलेन्जिया ने कहा कि यह जिंदगी बदलने वाली चीज है। वे 19 सालों से कंपनी के साथ काम करते रहे हैं ।

Advertisement

ये बोनस कुछ खास है
सबसे खास बात ये है कि यह हॉलिडे बोनस कंपनी की ओर से सालाना दिए जाने वाले बोनस से बिल्कुल अलग है । 35 लाख के बोनस का ऐलान करते हुए कंपनी के फाउंडर और चेयरमैन एडवर्ड सेंट जॉन ने कहा – ‘मैं इसे सेलिब्रेट करना चाहता था और जिन लोगों ने ये काम किया उनके लिए कुछ सार्थक करना चाहता था।’ उन्‍होने कहा कि ये कंपनी इसमें काम करने वाले लोगों से है और कंपनी का फायदा इसके लोगों को भी मिलना चाहिए ।