नए साल पर राशिनुसार करें ये उपाय, धन की समस्‍या का होगा खात्‍मा, कर्ज भी उतर जाएगा

साल 2019 का ये आखिरी महीना है, साथ ही शुरुआत होने वाली है 2020 की । जाने वो कुछ खास उपाय जिन्‍हें आप राशिनुसार कर धन लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं ।

New Delhi, Dec 13: मेष – मेष राशि के जातकों को नव वर्ष पर नियमित रूप से सूर्य को जल अर्पित करने की सलाह दी जाती है । इसके साथ ही आप लाल चन्दन का तिलक, माथे या कंठ पर लगाएं ।
वृष – वृष राशि के जातक इस वर्ष नियमित रूप से शिव जी को जल अर्पित करें । अपने पास सदैव एक चांदी का सिक्का रखें । चांदी आपके मन और कर्म को शीतल करेगी ।
मिथुन – मिथुन राशि के जातक नए वर्ष पर हनुमान जी की उपासना करने का नियम बनाएं । हर मंगलवार को हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाएं । आपकी धन संबंधी समस्‍याएं जरूर देर हो जाएंगी ।

Advertisement

कर्क – कर्क राशि के जातक इस वर्ष मां लक्ष्मी की उपासना करें । प्रतिदिन श्री सूक्तम का पाठ करें । धन से जुड़ी और कर्ज की समस्‍या जरूर समाप्‍त होगी ।
सिंह – नए वर्ष पर सिंह राशि के जातक गणेश जी की उपासना करें, प्रतिदिन रोली मिलाकर जल सूर्य को अर्पित करें ।
कन्या – कन्‍या राशि के जातकों को इस मां दुर्गा की उपासना करने की सलाह दी जाती है । नियमित रूप से उन्हें लौंग अर्पित करें ।

Advertisement

तुला – तुला राशि के जातकों को इस वर्ष शनिदेव की उपासना करने की सलाह दी जाती है । हर शनिवार सरसों के तेल का दीपदान करें ।
वृश्चिक – इस राशि के जातकों को इस वर्ष भगवान विष्णु की उपासना करनी होगी, बहुत लाभ प्राप्‍त होगा । इसके साथ ही  एक सोने या पीतल का छल्ला धारण करें ।
धनु – धनु राशि के जातक अपनी समस्‍याओं के समाधान के लिए सूर्यदेव की उपासना करें । एक ताम्बे का सिक्का अपने पास जरूर रखें । रुका हुआ धन अवश्‍य मिलेगा ।

Advertisement

मकर – मकर राशि के जातकों के लिए ये वर्ष बहुत ही शुभ रहेगा । इस वर्ष शनि देव की उपासना करें, हर शनिवार को दीपदान करें ।
कुम्भ – कुंभ राशि के जातकों को शिवजी की उपासना करेने की सलाह दी जाती है । सम्भव हो तो सोमवार का व्रत रखें, बहुत लाभ मिलेगा ।
मीन – नए वर्ष में गायत्री मन्त्र का नियमित जप करें, मन की शांति के साथ एकाग्रता बढ़ेगी । इस वर्ष रुद्राक्ष अवश्य धारण करें ।