रातों रात आई पंजाब कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर, सरकार में सिद्धू को बड़ा पद देने की सुगबुगाहट

नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है । लंबे समय से शांत बैठे सिद्धू क्‍या करने वाले हैं, इस खबर के सामने आने से आप भी हैरान हो सकते हैं ।

New Delhi, Dec 13: पंजाब सरकार को तीन साल पूरे हो चुके हैं, जिसे लेकर गिद्दड़बाहा से कांग्रेस विधायक राजा वड़िंग का बड़ा बयान आया है । वडि़ंग ने साफ कहा है कि अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहिए । अन्य पात्र विधायकों को भी मंत्री बनने का मौका देना चाहिए। राजा वडि़ंग गुरुवार को पंजाब भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उन्‍होने कहा कि हालांकि यह पूरी तरह मुख्यमंत्री का अधिकार है कि वह अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करना चाहते हैं कि नहीं ।

Advertisement

मंत्रियों के कामों की समीक्षा करें
कांग्रेस विधायक ने यहां कहा कि मुख्‍यमंत्री को चाहिए कि वह अपने मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों  की कारगुजारी की समीक्षा करें । जो मंत्री अपने काम में खरे नहीं उतरे, उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर कर नए चेहरों को मौका दिया जाए । जब उनसे पूछा गया कि नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाए जाने की खबरों के पीछे कितना सच है तो उन्‍होने कहा कि बिलकुल सिद्धू को डिप्‍टी सीएम बनाया जा सकता है । वह कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं।

Advertisement

राजा वडि़ंग का इस ओर है इशारा
दरअसल यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राजा वड़िंग भी लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं, कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री पद की चाहत रखने वालों में वो भी हैं । पिछले तीन सालों में अमरिंदर ने सिद्धू का मंत्रालय बदलने के अलावा कोई और फेरबदल नहीं किया है । इसके साथ ही माइनिंग के आरोपों में घिरे बिजली मंत्री राणा गुरजीत सिंह के इस्तीफे के बाद भी उन्होंने काफी समय तक यह पद अपने पास ही रखा था ।

Advertisement

कांग्रेस विधायक ने खोला मोर्चा
आपको बता दें सिद्धू के इस्‍तीफे के बाद से उनका मंत्रालय भी खाली है । कैपटन ने मंत्रियों के विभागों में फेरबदल तो किया लेकिन किसी नए चेहरे को जगह नहीं दी। अब कांग्रेस विधायक राजा वडिंग का ये बयान संकेत दे रहा है कि उन्‍होने भी कैप्‍टन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । पिछले दिनों खबर आई थी कि कांग्रेस के कई विधायक पार्टी से नाराज चल रहे हैं, ऐसे में कुछ बड़ा खेल हो सकता है । आम आदमी पार्टी ने भी इस मौके को भुनाने के पैंतरे तैयार किए हुए हैं । बहरहाल देखते हैं आगे क्‍या-क्‍या होता है ।