हैदराबाद सन्‍न, बेखौफ ऑटोवाले ने फिर एक बेटी से किया ‘खिलवाड़’, एनकाउंटर के बाद क्‍या बदला ?

आपको बता दें हैदराबाद में पिछले महीने ही दर्दनाक मामला सामने आया था जहां डॉक्‍टर बेटी दिशा के साथ 4 हैवानों ने दुष्‍कर्म कर उसे जिंदा जला दिया था । मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था ।

New Delhi, Dec 14: हैदराबाद में डॉक्‍टर बेटी के हत्‍यारों के एनकाउंटर के बाद लोगों ने चैन की सांस ली थी । राहत थी कि न्‍याय तुरंत हो गया और अब कोई दरिंदा ऐसा काम करने से पहले हजारों बार सोचेगा । लेकिन क्‍या असल में इस एनकाउंटर का कोई डर ऐसी विकृत मानसिकता के लोगों पर पड़ता है । जवाब है नहीं, क्‍योंकि अगर जवाब हां होता तो इतनी जल्‍द फिर कोई बेटी दुष्‍कर्म का शिकार नहीं होती । हैदराबाद से फिर एक मामला सामने आया है ।

Advertisement

18 साल की लड़की बनी शिकार
हैदराबाद में दुष्‍कर्म का एक और मामला सामने आया है । बताया जा रहा है कि मामला चंद्रयांगुत्ता  थाना क्षेत्र का है । जहां 18 साल की एक लड़की से  ऑटो ड्राइवर ने कथित रूप से दुष्‍कर्म की घटना को अंजाम दिया है । मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है । पीड़िता अपनी 10 वर्षीय बहन के साथ कहीं जा रही थी, रास्ता भूल गई तो आरोपी ऑटो ड्राइवर ने उन्हें मदद की पेशकश की ।

Advertisement

8 दिसंबर की रात का मामला
घटना 8 दिसंबर की बताई जा रही है । वारदात रात को अंजाम दी गई । ऑटो ड्राइवर ने शहर के नामपल्ली इलाके के एक लॉज में ले जाकर लड़की के साथ दुष्‍कर्म किया । लड़की ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है । आपको बता दें हैदराबाद में पिछले महीने ही दर्दनाक मामला सामने आया था जहां डॉक्‍टर बेटी दिशा के साथ 4 हैवानों ने दुष्‍कर्म कर उसे जिंदा जला दिया था । मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, इसके बाद उन्‍हें कोर्ट में पेश किया गया । पुलिस कस्‍टडी के दौरान मामले की जांच के दौरान पुलिस क्राइम सीन को रिक्रिएट करने के लिए आरोपियों को घटनास्थल पर ले गई, जहां से उन्‍होने भागने की कोशिश की और उन्‍हें एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था ।

Advertisement

एनकाउंटर पर उठे सवाल
हालांकि पुलिस के इस एनकाउंटर पर जमकर सवाल उठे, मामले में सुप्रीम कोर्ट व तेलंगाना हाईकोर्ट में याचिकाएं लगाई गईं । इस एनकाउंटर की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आयोग गठित करने का आदेश दिया । यह आयोग सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायमूर्ति वीएस सिरपुरकर के नेतृत्व में गठित करने का आदेश दिया गया है । जांच आयोग में बॉम्बे हाईकोर्ट की पूर्व जज रेखा सोनदुर बालदोता और पूर्व सीबीआई निदेशक डीआर कर्तिकेयन को शामिल किया गया है । आपको बता दें पुलिस एनकाउंटर को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया था ।