विराट कोहली ने पहले वनडे में दो युवाओं को डेब्यू का दिया मौका, इन्हें करना होगा इंतजार

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है, भले ही टॉस टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहा, लेकिन विराट इस फैसले से खुश हैं, क्योंकि वो भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही चाहते थे।

New Delhi, Dec 15 : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में खेला जा रहा है, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है, भले ही टॉस टीम इंडिया के पक्ष में नहीं रहा, लेकिन विराट इस फैसले से खुश हैं, क्योंकि वो भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही चाहते थे, विराट कोहली ने युवा ऑलराउंडर शिवम दूबे को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है, जिन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया था, दूबे को इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया गया है।

Advertisement

दीपक चाहर को भी मौका
वहीं करीब एक साल के इंतजार के बाद तेज गेंदबाज दीपक चाहर को भी इस प्रारुप में खुद को साबित करने का मौका दिया गया है, चाहर को चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शामिल किया गया है, हालांकि शिखर धवन की जगह टीम में आये मयंक अग्रवाल को अभी डेब्यू के लिये और इंतजार करना होगा, क्योंकि उन्हें इस मुकाबले में टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Advertisement

इन्हें नहीं मिला मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय में प्लेइंग इलेवन में मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर , मयंक अग्रवाल और युजवेन्द्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया गया है, विराट कोहली ने टॉस के बाद कहा कि एक सम्मानजनक स्कोर हमें मजबूत स्थिति में ला सकता है, 50 ओवर के खेल में हिट करना आसान नहीं है, इस खेल में स्ट्राइक रोटेट करना ज्यादा अहम है।

Advertisement

गेंदबाजी खतरनाक
विराट ने कहा कि हमारी गेंदबाजी काफी खतरनाक हो चुकी है, कैरेबियाई टीम भी काफी खतरनाक है, हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते, पहले बल्लेबाजी करना हमारे लिये अच्छा है, ये हमारे खेल के लिये बेहतर है।
टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, शिवम दूबे, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, दीपक चाहर और मोहम्मद शमी।

https://twitter.com/iBhaveshhh/status/1206120716149506048

Advertisement