डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने फैलाई झूठी अफवाह? राहुल कंवल ने खोल दी पोल

एक ट्वीट में कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस खुद ही बसों में आग लगा रही थी।

New Delhi, Dec 17 : नागरिकता संशोधन कानून पर राजधानी दिल्ली में रविवार शाम जामिया नगर और उसके आसपास के इलाके में कुछ छात्रों और लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया, इस विरोध प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने 4 बसों को आग के हवाले कर दिया, इसके साथ ही कई दूसरी गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गई, इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने हिंसक विद्रोहियों को बल पूर्वक खदेड़ना शुरु किया, जिसके बाद इस पर सियासत शुरु हो गई, दिल्ली डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर लिखा, कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने ही बसों में आग लगाई है।

Advertisement

दिल्ली पुलिस पर आरोप
एक ट्वीट में कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस खुद ही बसों में आग लगा रही थी, इसके साथ ही एक वीडियो भी डिप्टी सीएम ने पोस्ट किया और कहा कि पुलिस खुद ही बसों में आग लगा रही थी।

Advertisement

बीजेपी करवा रही है
मनीष सिसोदिया ने दिल्ली पुलिस के साथ-साथ बीजेपी पर भी आरोप लगाया कि चुनाव में हार की वजह से ये सब बीजेपी करवा रही है, आप किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है, ये बीजेपी की घटिया राजनीति है, इस वीडियो में खुद देखें, कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है।

Advertisement

झूठा निकला दावा
इस तस्वीर और वीडियो के साथ मनीष सिसोदिया द्वारा किया गया दावा बिल्कुल झूठा निकला, जिस बस को दिल्ली पुलिस द्वारा आग लगाने की अफवाह फैलाई जा रही थी, दरअसल वो यार्ड में अभी भी सुरक्षित मौजूद है। इस बात की जानकारी इंडिया टुडे के मैनेजिंग एडिटर राहुल कंवल ने एक ट्वीट करते हुए दी है।

राहुल कंवल का दावा
टीवी जर्नलिस्ट राहुल कंवल ने इस बाबत अपने ट्वीट में मनीष के अफवाह वाले ट्वीट का स्क्रीन शॉट और यार्ड में खड़ी उस बस की तस्वीर भी पोस्ट किया है, उन्होने लिखा है कि मनीष सिसोदिया जैसे लोग क्या ट्वीट करते हैं, इस बारे में सावधान रहें, उन्होने दिल्ली के डीएम पर आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के अधिकारी आग लगा रहे थे, दिल्ली पुलिस ने जिस बस में कथित तौर पर आग लगाई है, वो यार्ड में सुरक्षित है, स्थिति पहले से ही अस्थिर है, नेताओं को फर्जी खबर नहीं फैलानी चाहिये।