CAA  Protest: यात्री कृपया ध्यान दें, मेट्रो के इन 14 स्टेशनों पर एंट्री-एग्जिट बंद

दिल्‍ली में नागरिकता कानून पर हो रहे प्रदर्शनों की संभावनाओं के चलते आज भी कई रूट डायवर्ट किए गए हैं, साथ 14 मेट्रो स्‍टेशन पर एंट्री-एग्जिट भी बंद की हुई है ।

New Delhi, Dec 19: नागरिकता कानून को लेकर मचा बवाल सरकारी संपत्ति को नुकसान ना पहुंचाए, संवेदन शील इलाकों में ज्‍यादा लोगों की पहुंच ना हो पाए, हालात सामान्‍य रहें, पुलिस बल का प्रयोग ना करना पड़े इसे लेकर प्रशासन अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है । ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते कालिंदी कुंज से होकर दिल्ली को जाने वाले वाहनों को डीएनडी टोल के रास्ते डायवर्ट किया है। वहीं ओखला मेट्रो स्टेशन से पहले मेन रोड को बंद कर वाहनों को लेफ्ट टर्न के रास्ते दलित प्रेरणा स्थल के सामने से डीएनडी से होकर निकाला जा रहा है।

Advertisement

14 मेट्रो स्‍टेशन पर एंट्री – एग्जिट बंद
मेट्रो के 14 स्टेशनों को भी बंद रखा गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने गुरुवार सुबह जानकारी देते हुए बताया कि 14 मेट्रो स्‍टेशन पर सुरक्षा के मद्देनजर एंट्री एग्जिट बंद रखी गई है । जामिया, जसोला विहार शाहीन बाग और मुनरीका स्टेशन पर जहां एंट्री-एग्जिट बंद कर दी गई है वहीं लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक और विश्व विद्यालय पर भी ट्रेनें रुकना बंद है । पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट और केंद्रीय सचिवालय स्टेशन भी बंद रखा गया है । हालांकि इंटरचेंजिंग स्‍टेशन पर आप मेट्रो चेंज कर सकते हैं ।

Advertisement

भयंकर जाम में फंसे हैं लोग
बात रोड डायवर्जन की करें तो दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि नोएडा से आनेवाले डीएनडी या अक्षरधाम वाले रास्ते से आएं। साथ ही मथुरा रोड से नोएडा जानेवाले आश्रम चौक, डीएनडी या लिंक रोड के रास्‍ते जाएं । ओखला अंडरपास जो कालिंदी कुंज जा रहा है वह भी बंद है। आपको बता दें गुरुग्राम से दिल्ली आने वाले रास्‍ते में लोकल पुलिस बैरिकेड लगा कर चेकिंग कर रही हैI जिसके कारण यातायात बुरी तरह बाधित हो रहा है ।

Advertisement

डीएनडी पर भी रहा जाम
गुरुग्राम में आज सुबह से ही भयंकर जाम के हालाता है वहीं बुधवार शाम से ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते कालिंदी कुंज (13-A) से होकर दिल्ली को जाने वाले वाहनों को डीएनडी टोल के रास्ते डायवर्ट किया है। ओखला मेट्रो स्टेशन से पहले मेन रोड को बंद कर वाहनों को लेफ्ट टर्न के रास्ते दलित प्रेरणा स्थल के सामने से डीएनडी से होकर निकाला जा रहा है। बुधवार शाम यहां भयंकर जाम देखने को मिला । बताया जा रहा है जामिया नगर में स्थिति सामान्य होने के बाद ही कालिंदी कुंज मार्ग को खोला जाएगा।