CAA का विरोध कर रहे सेलिब्रिटीज पर अनुपम खेर का करारा वार, Video पोस्ट कर दिखाया आईना

”और जो कुछ महान हस्तियां हैं, चाहे वो कलाकार हैं या साहित्यकार हैं या पत्रकार हैं या बुद्धिजीवी हैं, वो छात्रों के या किसी अल्पसंख्यक वर्ग के हमदर्द बिलकुल नहीं हैं।”

New Delhi, Dec 21: नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं. Citizen Amendment act 2019 के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में अब बॉलीवुड के सेलेब्स भी शामिल हो गए है. ऐसे ही सेलेब्स को अनुपम खेर ने वीडियो पोस्ट कर आईना दिखने की कोशिश की है. समझने की कोशिश की है की पहले कानून को समझे विरोध की दौड़ में शामिल होने से पहले जान लें. अनुपम खेर ने ऐसे हर वर्ग को चेताया है जो देश तोड़ने के काम में सहयोग कर रहा है.

Advertisement

अनुपम खेर का वीडियो पोस्ट
अनुपम खेर ने एक वीडियो पोस्ट कर कहा है – ‘पिछले कुछ दिनों से देश के हालात देखकर, मन में कुछ अजीब से बेचैनी हो रही है। सोशल मीडिया और टेलीविजन के जरिए जो दृश्य देखने को मिल रहे हैं, उसे देखकर मन बहुत विचलित हो रहा है। हम सब अपनी जिंदगी के किसी न किसी मुकाम पर छात्र रहे हैं। हम सभी ने आंदोलनों में भाग लिया है और वो आंदोलन आमतौर पर सरकार के खिलाफ ही रहे हैं। छात्रों के आंदोलनों पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करूंगा, बल्कि ये भी कहूंगा कि स्वतंत्र भारत में ये उनका अधिकार है। लेकिन जब ऐसे तत्व जो देश को हानि पहुंचाना चाहते हैं, वो छात्रों के आंदोलनों में भाग लेना शुरू करें और अपने स्वार्थ के लिए देश को नुकसान पहुंचाए तो ये सब आगे चलकर हमारे भविष्य के लिए हमारे देश के भविष्य के लिए और हमारे छात्रों के भविष्य के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।’

Advertisement

https://twitter.com/AnupamPKher/status/1208038518984974342

Advertisement

ऐसी हमदर्दी अच्छी नहीं : खेर
अनुपम खेर ने आगे कहा, ‘जो देश की संपत्ति को आग लगा रहे है, वो देश के दुश्मन हैं। जो पुलिसवालों को पत्थर मार रहे हैं, उन्हें पकड़कर पीट रहे हैं, वो उपद्रवी हैं। और जो कुछ महान हस्तियां हैं, चाहे वो कलाकार हैं या साहित्यकार हैं या पत्रकार हैं या बुद्धिजीवी हैं, वो छात्रों के या किसी अल्पसंख्यक वर्ग के हमदर्द बिलकुल नहीं हैं। ये वो हैं जो ऐसी स्थिति में अपनी रोटियां सेंकने चले आते हैं। इन चेहरों को गौर से देखिए और इनके इतिहास पर जाइए, आपको मेरी बातों पर यर्थाथ नजर आएगा।’

Advertisement

ट्वीट कर जताई नाराज़गी
अनुपम खेर ने एक ट्वीट भी किया, लिखा है – ‘भरोसा सब पर कीजिए, लेकिन सावधानी के साथ, क्योंकि, कभी कभी खुद के दांत भी, जीब को काट लेते हैं।’ दरअसल अनुपम खेर का ट्वीट मुंबई में  हुई उस रैली के बाद आया है जिसमे फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों ने शिरकत की. इस विरोध प्रदर्शन में कबीर खान, उनकी पत्नी मिनी माथुर, निर्देशक नीरज घायवान, निखिल आडवाणी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, अनुभव सिन्हा, स्वरा भास्कर, महेश भट्ट, अभिनेता जावेद जाफरी, दानिश हुसैन, अर्जुन माथुर और सुशांत सिंह सहित कई कलाकार शामिल हुए थे।