झारखण्ड: Exit Poll ने बढ़ाई बीजेपी की मुश्किल, कांग्रेस-JMM के लिए दे रहा Good News

झारखण्ड से बीजेपी के लिए मुश्किल बढ़ाने वाली खबर आयी है. देश भर में विरोध का सामना कर रही बीजेपी को राज्य में हुए ताज़ा चुनाव में मन मुताबिक सीट मिलती नज़र नहीं आ रही हैं.

New Delhi, Dec 21: ABP न्यूज़ – सी वोटर सर्वे ने बीजेपी की मुश्किल को बढ़ा दिया है. यह बीजेपी नेताओं के माथे की चिंता की लकीरें गहराती नज़र आ रही हैं. सर्वे में बीजेपी को बहुमत मिलता हुआ नज़र नहीं आ रहा है. सर्वे के लिए झारखंड विधानसभा की कुल ८१ सीटों पर एग्जिट पोल कराया गया है. इसमें 405 पोलिंग बूथों को कवर किया गया. सर्वे के लिए कुल 36,814 लोगों से बात की गई और मतदान की सभी तारीखों पर ये सर्वे कराया गया है.

Advertisement

बहुमत का आंकड़ा
झारखण्ड में बीजेपी अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. जबकि कांग्रेस और JMM, RJD के साथ  मिलकर चुनाव मैदान में उत्तरी है. एग्जिट poll के नतीजे बीजेपी के लिए परेशानी बढ़ा रहे हैं. क्यूंकि यह किसी भी दाल को पूरा बहुमत मिलता नज़र नहीं आ रहा है.

Advertisement

किसको कितनी सीटें
ABP न्यूज़ – सी वोटर सर्वे के अनुसार बीजेपी राज्य में 32 सीटों पर चुनाव जीत सकती है. वहीं कांग्रेस 10 तो उसकी सहयोगी पार्टी जेएमएम कुल 23 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है. वहीँ सहयोगी पार्टी आरजेडी के खाते में कुल दो सीटें जा सकती है. आपको बता दें राज्य में कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी ने मिलकर चुनाव लड़ा है.

Advertisement

2014 में बीजेपी को मिला था बहुमत
बात 2014 के झारखंड विधानसभा चुनाव ढ करें तो 2014 में बीजेपी ने 37 सीट जीतकर ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन के साथ मिलकर सर्कार का गठन किया था. आजसू ने यहां 5 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही चुनाव के बाद झारखंड विकास मोर्चा के जीते हुए आठ में से छह विधायकों ने बीजेपी का साथ दिया और सरकार बनाने में सहयोग किया था. पिछले चुनाव में यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा ने 19, कांग्रेस 6 और अन्य 6 सीटें जीतने में कामयाब रहे थे.
(ABP न्यूज़ और सी-वोटर सर्वे)