कभी पिता ने छुड़ा दिया था क्रिकेट, अब IPL में दस गुणा ज्यादा कीमत पर बिका ये क्रिकेटर

बिश्नोई के लिये क्रिकेट में नाम कमाने की यात्रा आसान नहीं रही है, अंडर 16 टूर्नामेंट में उन्हें जब खेलने का मौका नहीं मिला, तो उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट छोड़ दूसरी चीजों पर ध्यान देने को कहा।

New Delhi, Dec 21 : आईपीएल 2020 के ऑक्शन में राजस्थान के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नाई को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा है, वो अगले महीने अंडर-19 विश्वकप खेलने वाली टीम इंडिया के सदस्य भी हैं, बिश्नोई 19 साल के हैं और राजस्थान के जोधपुर से ताल्लुक रखते हैं, आईपीएल की नीलामी के दौरान उन्हें खरीदने के लिये मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच संघर्ष दिखा, उनकी बेस प्राइस बीस लाख रुपये थी, लेकिन उन्हें 2 करोड़ में खरीदा गया।

Advertisement

नेट्स में कर रहे थे बॉलिंग
रवि ने अब तक 6 लिस्ट ए मैच खेले हैं, जिसमें 8 विकेट हासिल किये हैं, उन्होने 7 यूथ वनडे मैचों में 12 विकेट लिये हैं, उन्होने पिछले डेढ साल के दौरान 120 विकेट हासिल किये हैं, इसके साथ ही निचले क्रम में वो बल्लेबाजी भी करने में सक्षम हैं, आईपीएल के पिछले सीजन में वो राजस्थान रॉयल्स के नेट्स में बॉलिंग कर रहे थे, इस साल नीलामी से पहले उन्हें कई टीमों ने ट्रायल के लिये बुलाया था।

Advertisement

पिता ने छुड़ा दिया था क्रिकेट
बिश्नोई के लिये क्रिकेट में नाम कमाने की यात्रा आसान नहीं रही है, अंडर 16 टूर्नामेंट में उन्हें जब खेलने का मौका नहीं मिला, तो उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट छोड़ दूसरी चीजों पर ध्यान देने को कहा, उनके पिता का मानना था कि वो इस खेल के काबिल नहीं हैं, लेकिन रवि के कोच प्रद्योत राठोड़ और शाहरुख खान ने उनके पिता को मनाया।

Advertisement

नहीं चुना गया
2 साल पहले उन्हें राजस्थान क्रिकेट एसोसिएसन में जूनियर सलेक्शन ट्रायल के दौरान नहीं चुना गया था, उन्हें पहले ही दिन बाहर कर दिया गया था, लेकिन जब उन्होने दोबारा ट्रायल दिया, तो उन्हें चुन लिया गया, इसके बाद उन्होने घरेलू मैचों में 97 विकेट लिये थे।

युवाओं पर पैसों की बारिश
आईपीएल 2020 की नीलामी में रवि बिश्नोई के साथ-साथ अंडर -19 के कप्तान प्रियम गर्ग (1.90 करोड़), यशस्वी जायसवाल (2.40 करोड़) को भी खरीददार मिल गया है, इनके अलावा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को 1.30 करोड़ और आकाश सिंह को 20 लाख रुपये में खरीदा गया।