‘मलाइका से रिश्‍ता तोड़ना जरूरी हो गया था’ पहली बार कैमरे के सामने बोले अरबाज खान

मलाइका अरोड़ा से तलाक के बाद पहली बार अरबाज खान ने इस पर बात की है । उन्‍होने बेटे अरहान को लेकर भी काफी कुछ कहा है ।

New Delhi, Dec 24: बनते-बिगड़ते रिश्तों की दुनिया है बॉलीवुड । यहां कब क्‍या हो जाए कहा नहीं जा सकता । फिर चाहे वो रितिक – सुजैन के बचपन की प्रेम कहानी का शादी के सालों बाद टूटना हो या फिर फरहान अख्‍तर – अधुना का टूटा हुआ रिश्‍ता । एक ऐसा ही कपल मलाइका और अरबाज खान का भी था, 2017 में दोनों एक दूसरे से तलाक ले चुके हैं । लेकिन अब भी अकसर साथ देखें जाते हैं । 19 साल की शादी एक झटके में नहीं टूटती, अरबाज पहली बार अपने टूटे रिश्‍ते पर बोले हैं ।

Advertisement

अरबाज ने बताया क्‍यों टूटा रिश्‍ता
हाल ही में अरबाज खान ने एक बार फिर मलाइका अरोड़ा से तलाक को लेकर बात की है । उन्होंने ये भी बताया है कि इन सबके दौरान उनके बेटे अरहान खान का क्या रिएक्शन था । अरबाज खान ने पिंकविला को दिए इंटरव्यू में कहा- ‘हम एक बच्चे को कई बार समझ नहीं पाते । अरहान उस वक्त 12 साल का था लेकिन उसे परिस्थितियों का समझ थी । उसे समझ थी कि हम दोनों के बीच क्या हो रहा है । उसे बैठकर कभी समझाने की जरूरत नहीं पड़ी’.

Advertisement

‘अलग होना जरूरी था’
अरबाज खान ने बताया कि – ‘पेरेंट्स होने के नाते हमारे लिए ये काफी मुश्किल फैसला था लेकिन हम उस मुकाम पर खड़े थे, जहां इक्वेशन को बेहतर बनाए रखने के लिए यही एकमात्र रास्ता बचा था।’ अरबाज ने अरहान को लेकर कहा कि – ‘अरहान एक समझदार बच्चा है । वो जल्द ही 18 का हो जाएगा और इस अहम स्टेज पर उसे तय करना होगा कि वो अपनी जिंदगी को क्या मोड देना चाहता है।’

Advertisement

‘अरहान को मां की ज्‍यादा जरूरत’
अरबाज ने इस इंटरव्‍यू में ये भी कबूल किया कि उन्होंने अरहान की कस्टडी के लिए लड़ाई नहीं की क्योंकि उन्हें पता था कि उस वक्त उसे अपनी मां की जरूरत थी । बहरहाल अरबाज और मलाइका दोनों ही अब अपने टूटे हुए रिश्ते को स्‍वीकार कर चुके हैं और जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं । इससे पहले मलाइका भी इंटरव्यू में कह चुकी हैं कि दोनों इस रिश्ते में खुश नहीं थे और इसका असर आस-पास के लोगों पर भी पड़ रहा था । जिसके चलते दोनों ने आपसी सहमती से एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया ।