इस एक्‍ट्रेस के बहुत बड़े वाले फैन थे अटल बिहारी वाजपेयी, एक फिल्‍म 25 बार देख डाली थी

अटल बिहारी वाजपेयी की आज जन्‍म जयंती है, पूरा देश उन्‍हें याद कर रहा है । अटल जी से जुड़े कई किस्‍सों में से एक किस्‍सा आगे पढ़ें । किस तरह ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अटल जी को भी अपना फैन बना लिया था ।

New Delhi, Dec 25: भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एक तेज तर्रार नेता होने के साथ ही कला के भी गुणी थे । उन्‍हें लिखने पढ़ने का शज्ञैक तो था ही साथ ही वो फिल्‍में देखने के भी बहुत शौकीन थे । वाजपेयी जी को हेमा मालिनी की फिल्में हमेशा से बहुत पसंद रही है ।हेमा मालिनी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वाजपेयी उनके बहुत बड़े फैन थे ।

Advertisement

इंटरव्‍यू में किया खुलासा
हेमा मालिनी ने इस इंटरव्‍यू के दौरान बताया कि किस तरह अटल जी उन्‍हें देखकर एकदम शांत हो   गए थे । उनकी एक फिल्‍म को उन्‍होने 25 बार देखा था । खास बात ये कि इस फिल्‍म के लिए हेमा मालिनी को फिल्‍मफेयर से सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेत्री का अवॉर्ड भी मिला था । 1972 में आई इस फिल्‍म में हेमा ने डबल रोल प्‍ले किया था । फिल्‍म का निर्देशन रमेश सिप्‍पी का था ।

Advertisement

फिल्‍म ‘सीता और गीता’ को देखा था 25 बार
हेमा मालिनी ने इंटरव्‍यू में बताया था कि उनकी फिल्‍म सीता और गीता को अटल जी ने 25 बार देखा था । ये फिल्‍म 1972 में आई थी । हेमा मालिनी बीजेपी से सांसद हैं वो मथुरा से लोकसभा चुनाव जीती हैं । कई साल पहले जब वो पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया करती थीं हेमा ने तब का एक किस्‍सा भी इस इंटरव्‍यू के दौरान सबको बताया ।

Advertisement

हेमा मालिनी के सामने हिचकिचा रहे थे अटल
हेमा मालिनी ने इसी दौरान इस पूरे किस्से का जिक्र करते हुए बताया था कि मुझे याद है कि एक बार मैंने बीजेपी के पदाधिकारियों से कहा कि मैं भाषणों में अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करती हूं । लेकिन उनसे कभी मिली नहीं, मिलवाइए, तब वो मुझे उनसे मिलाने ले गए । लेकिन मैंने महसूस किया कि अटल बिहारी वाजपेयी बात करने में कुछ हिचकिचा रहे हैं । इस पर मैंने वहां मौजूद एक महिला से पूछा कि क्या बात है । अटल जी, ठीक से बात क्यों नहीं कर रहे ।  उन्होंने बताया कि असल में ये आपके बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं ।  इन्होंने 1972 में आई आपकी फिल्म ‘सीता और गीता’ 25 बार देखी थी ।  इसलिये वह अचानक आपको सामने पाकर हिचकिचा रहे हैं ।