यूपी पुलिस के दरोगा ने केले वाला बनकर गलियों में लगाई फेरी, वजह जानकर चौंक जाएंगे

आपको बता दें फिरोजाबाद में बवाल करने वाले 13 लोगों के खिलाफ पुलिस संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करेगी। इनकी लिस्‍ट तैयार कर ली गई है, जल्‍द ही नोटिस भी जारी किया जाएगा।

New Delhi, Dec 25: उपद्रवियों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस ने नए तरीके आजमाने शुरू किए हैं । उसी में से एक प्रयोग दरोगा को केले वाला बनाकर इलाके में फेरी लगाना था । मामला फिरोजाबाद का है जहां उपद्रव करने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस जी जान से जुटी हुई है । मंगलवार को पुलिस को खबर मिली कि आगरा के मंटोला क्षेत्र में फिरोजाबाद उपद्रव का बलवाई छिपा हो सकता है । बलवाई यानी वो शख्‍स जिसने हिंसा फैलाने, विद्रोह को हिंसक बनाने का प्रयास किया । जिसे घर से बाहर निकालने के लिए यूपी पुलिस ने ये अनूठी योजना बनाई ।

Advertisement

आगरा में छिपे होने की थी सूचना
पुलिस को पक्‍की सूचना मिली थी कि फिरोजाबाद उपद्रव के बलवाई रिश्तेदारों के घर शरण ले रहे   हैं । पता चला कि आगरा में बाह के बीहड़ में और मंटोला में कुछ आरोपियों की रिश्तेदारी बताई गई है । इन्‍हीं क्षेत्रों में उपद्रव के आरोपियों के छिपे होने की सूचना थी । फिरोबाजाद पुलिस की ओर से पुलिस ने दरोगा को केले बेचने वाला बनाकर भेजा।

Advertisement

कामयाब रही योजना
मंटोला के थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उनका ये मिशन कामयाब रहा। जो सूचनाएं चाहिए थीं, वो सही पाई गईं। पुलिस को जिस घर में बलवाई के आने की खबर थी, वहीं दरोगा संजीव तोमर को केले बेचने वाला बनाकर भेजा गया था । वो उस इलाके में पांच घंटे तक आवाज लगाते रहे केले ले लो…केले ले लो।

Advertisement

केले सस्‍ते बेचकर निकलवाई जानकारी
दरोगा जो कि केले वाले के भेष मे थे उन्‍होने लोगों से जानकारी हासिल करने के लिए केले सस्ते बेचे, ताकि भीड़ लग जाए। आपको बता दें फिरोजाबाद में बवाल करने वाले 13 लोगों के खिलाफ पुलिस संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करेगी। इनकी लिस्‍ट तैयार कर ली गई है, जल्‍द ही नोटिस भी जारी किया जाएगा। दरअसल फिरोजाबाद में 20 दिसंबर को हुए उपद्रव में घायल चार युवकों की मौत हो गई है । जिसके बाद पुलिस इन उपद्रवियों के खिलाफ जरा भी नरमी बरतने के मूड में नहीं है ।