इस दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लगाये जय श्रीराम के नारे, पाक की खोल दी पोल

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
दानिश कनेरिया पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिये खेलने वाले महज दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं, अपने नये वीडियो में दानिश कनेरिया ने अपने नाम को लेकर फैंस को जवाब दिया है।

New Delhi, Dec 30 : पाकिस्तान के लिये टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया एक बार फिर से सुर्खियों में हैं, दानिश ने अपने यू-ट्यूब हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो जय श्री राम कहते दिख रहे हैं, इस वीडियो में पूर्व गेंदबाज ने जय श्री राम से अपनी बात शुरु की, दानिश का ये वीडियो यू-ट्यूब पर तेजी से वायरल हो रहा है, हिंदुस्तानी फैंस उनका पूरा सपोर्ट कर रहे हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी कनेरिया कई वीडियोज में जय श्री राम कह चुके हैं।

Advertisement

क्या नाम बदल लिया
दानिश कनेरिया पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिये खेलने वाले महज दूसरे हिंदू क्रिकेटर हैं, अपने नये वीडियो में दानिश कनेरिया ने अपने नाम को लेकर फैंस को जवाब दिया है, उन्होने बताया कि कई फैंस उनसे पूछ रहे थे कि क्या उन्होने पाकिस्तान में रहने की वजह से अपना नाम बदला, क्या उनका नाम पहले दिनेश था, इस पर कनेरिया ने फैंस के सामने अपनी बात रखी है।

Advertisement

नाम नहीं बदला
पूर्व धुरंधर स्पिन गेंदबाज ने कहा कि मैंने कभी अपना नाम नहीं बदला, मेरे माता-पिता और पिता के दोस्त जिन्होने पहली बार मेरी स्पिन गेंदबाजी की प्रतिभा को पहचाना, उन्होने मेरा नाम दानिश रखा था, तब से मेरा यही नाम है, दानिश एक फारसी नाम है।

Advertisement

पीसीबी ने नहीं की मदद
कनेरिया ने अपने वीडियो में बताया है कि जब 2010 में उनका नाम मैच फिक्सिंग में आया था, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुझे केन्द्रीय अनुबंध दिया हुआ था, इंग्लैंड में फिक्सिंग केस में फंसने के बाद मैंने पीसीबी ऑफिस में फोन कर मदद मांगी, तो मुझे कहा गया कि ये आपका निजी मामला है, खुद ही इससे निपटिए। दानिश ने आगे कहा कि मैंने पीसीबी को पिता तुल्य समझा, मुझे उम्मीद थी कि पीसीबी मुश्किल समय में मेरे साथ खड़ा होगा, अब तो मैंने सभी आरोप मान लिये हैं, जिस तरह से बोर्ड दूसरे फिक्सिंग में फंसे खिलाड़ियों की मदद कर रहा है, वैसे ही कुछ मुझे भी मदद करे।

पाक में हड़कंप
दानिश कनेरिया के इस खुलासे के बाद इस समय पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है, आपको बता दें कि कनेरिया ने खुलासा किया था कि जब वो पाकिस्तान टीम में थे, तो कुछ खिलाड़ी उनके साथ भेदभाव करते थे, हिंदू होने की वजह से उनके साथ गलत व्यवहार किया जाता था, शोएब अख्तर ने सबसे पहले कनेरिया के बारे में ये खुलासा किया था, हालांकि बाद में वो मुकर गये।