विराट कोहली और रवि शास्त्री से सहमत नहीं अनिल कुंबले, टी-20 विश्वकप को लेकर दिया बड़ा बयान

अनिल कुंबले ने कहा कि मैं निश्चित रुप से मानता हूं, कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरुरत होगी।

New Delhi, Dec 31 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले का मानना है कि टी-20 विश्वकप के लिये भारतीय टीम को विकेट चटकाने वाले विकल्प पर ध्यान देना चाहिये, जहां ऑलराउंडर की जगह तेज गेंदबाज को तरजीह मिलनी चाहिये, अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्वकप की तैयारी के लिये टीम इंडिया आने वाले समय में सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

Advertisement

ऑलराउंडर नहीं तेज गेंदबाज चाहिये
अनिल कुंबले ने कहा कि मैं निश्चित रुप से मानता हूं, कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरुरत होगी, ऐसे में मेरे मुताबिक कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलनी चाहिये, आप सवाल उठा सकते हैं कि जब ओस की वजह से गेंद गीली हो जाती है, तो टीम में कलाई के दो स्पिनरों का होना क्या सही है?

Advertisement

विकेट लेने के लिये विकल्प की तलाश
टीम इंडिया की ओर से टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले अनिल कुंबले ने कहा ये काफी जरुरी है, कि आप विकेट लेने वाले विकल्प की तलाश करें, टीम हरफनमौला खिलाड़ी ढूंढ रही है, लेकिन आपको ऐसे तेज गेंदबाजों को रखना होगा, जो विकेट हासिल कर सके, मुझे लगता है कि ये काफी मुश्किल परिस्थिति है, पूर्व दिग्गज गेंदबाज के मुताबिक ये पहचान करना अहम होगा, कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों में कौन अच्छा प्रदर्शन कर सकता है।

Advertisement

विकेट लेने वाले गेंदबाज
कुंबले ने कहा कि टीम प्रबंधन को ये सोचना होगा, कि ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में कौन अच्छा प्रदर्शन करेगा और कौन ऐसे गेंदबाज हैं, जो विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं, क्योंकि इसी से टीम पर दबाव बनेगा। हालांकि टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली अलग सोचते हैं।

ऑलराउंडर पर भरोसा दिखा रहे विराट और शास्त्री
मालूम हो कि विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने पिछले कुछ दिनों में ऑलराउंडर्स पर ज्यादा भरोसा जताया है, टी-20 मैचों की बात करें, तो विराट ने प्लेइंग इलेवन में तीन-तीन ऑलराउंडर्स को मौका दिया है, जिससे टीम की गेंदबाजी पर असर पड़ा, विराट ने पिछले काफी समय से कुलदीप यादव और युजवेन्द्र चहल को साथ में मौका नहीं दिया है, जिसकी वजह से टीम इंडिया मिडिल ओवर्स में विकेट लेने में नाकाम रही है, ऐसे में अगर देखा जाए, तो कुंबले की सलाह जबरदस्त है, अगर टीम प्रबंधन इस पर विचार करती है, तो फायदा हो सकता है।