23 जनवरी को राज ठाकरे करेंगे बड़ा ऐलान, उद्धव के खिलाफ फडण्वीस ने रचा चक्रव्यूह

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस और राज ठाकरे के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई, दोनों करीब दो घंटे तक अलग-अलग मुद्दों पर बात करते रहे।

New Delhi, Jan 09 : महाराष्ट्र में रोजाना सियासी समीकरण बदल रहे हैं, इसी सप्ताह बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे से मुलाकात की है, जिसके बाद प्रदेश में नये सियासी समीकरण बनने के संकेत मिल रहे हैं, अब बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता के बयान ने इन अटकलों को और बल दिया है।

Advertisement

ठाकरे-फडण्वीस मुलाकात
सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडण्वीस और राज ठाकरे के बीच मंगलवार को मुलाकात हुई, दोनों करीब दो घंटे तक अलग-अलग मुद्दों पर बात करते रहे, आपको बता दें कि मनसे प्रमुख शिवसेना के एनसीपी कांग्रेस के साथ जाने से हैरान थे, उन्होने शिवसेना चीफ पर निशाना साधते हुए कहा था कि ये प्रदेश की जनता के जनादेश का अपमान है।

Advertisement

कुछ भी हो सकता है
ठाकरे-फडण्वीस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने बताया कि किसी को भी ये उम्मीद नहीं थी, कि शिवसेना कांग्रेस-एनसीपी से हाथ मिला लेगी, दोनों नेताओं के बीच ये औपचारिक भेंट थी, जिसमें कुछ भी राजनीतिक नहीं था, लेकिन भविष्य में कुछ भी हो सकता है।

Advertisement

किसी ने नहीं सोचा था
फडण्वीस कैबिनेट में मंत्री रह चुके बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था, कि शिवसेना कांग्रेस-एनसीपी के साथ जाएगी, ऐसी संभावना की बात करने वालों को लोग पागल कहते थे, लेकिन ऐसा हुआ, महाराष्ट्र में लंबे समय तक बीजेपी की सहयोगी रही, शिवसेना ने पिछले साल नवंबर में बीजेपी से नाता तोड़ लिया और एनसीपी-कांग्रेस से हाथ मिला लिया, राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार का गठन किया।

23 जनवरी को बड़ा ऐलान
राज ठाकरे ने शिनसेना से अलग होने के बाद साल 2006 में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का गठन किया था, हालांकि दिनों-दिन उनका जनाधार सिमटता ही जा रहा है, इस बार उनकी पार्टी सिर्फ एक ही सीट जीत पाई, मनसे के एक अधिकारी ने बताया कि राज ठाकरे 23 जनवरी को एक रैली आयोजित करेंगे, जिसमें बड़ा ऐलान कर सकते हैं।