DSP देवेन्द्र सिंह के रिश्तेदारों के घर छापेमारी, हथियार, पैसे और मैप बरामद

दोनों नान बनाने वाले शिव मंदिर में ठहरे थे, जांच एजेंसियां दोनों नान मेकर्स से देवेन्द्र सिंह के बारे में बात कर रही है।

New Delhi, Jan 15 : श्रीनगर में सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों के साथ गिरफ्तार किये गये डीएसपी देवेन्द्र सिंह के रिश्तेदारों के घर छापेमारी की है, रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने एक बैंक अधिकारी और एक डॉक्टर के घर की तलाशी ली है, इसके अलावा श्रीनगर के इंदिरा नगर स्थित शिव मंदिर की भी तलाशी ली गई है।

Advertisement

पैसा, नक्शा और हथियार बरामद
खुफिया सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में सेना की 15वीं कोर का पूरा नक्शा, करीब साढे सात लाख रुपये और भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गये हैं, सुरक्षा एजेंसियों को शक है, कि देवेन्द्र सिंह ने अपने रिश्तेदारों के घर में पैसा छुपाकर रखा था, छापेमारी के दौरान पूरे इलाके का जायजा लेने के लिये ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया गया।

Advertisement

पूछताछ में खुलासा
बर्खास्त डीएसपी देवेन्द्र सिंह और उसके साथ गिरफ्तार हिज्बुल के दो आतंकियों नवीद बाबू और आसिफ अहमद ने पूछताछ में बताया कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई हवाला के जरिये भारत में आतंकियों को पैसा भेजते थे, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने दो नान बनाने वालों (कश्मीर में उन्हें कंदरु कहते हैं) से पूछताछ की, फिर इंदिरा नगर के शिव मंदिर की तलाशी ली।

Advertisement

https://youtu.be/cEeK3rPzLPA

मंदिर में ठहरे थे
दोनों नान बनाने वाले शिव मंदिर में ठहरे थे, जांच एजेंसियां दोनों नान मेकर्स से देवेन्द्र सिंह के बारे में बात कर रही है, क्योंकि वो उसे भी जानते हैं, ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा रहा है, सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि देवेन्द्र सिंह ने दोस्तों और रिश्तेदारों के घर पर कुछ नकदी और हथियार रखे हों।