केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने रचा चक्रव्यूह, कपिल मिश्रा को बड़ी जिम्मेदारी

कपिल पूर्वी दिल्ली के करावल नगर सीट से विधायक हैं, कहा जा रहा है कि उन्हें इस बार भी बीजेपी इसी सीट से उतारेगी।

New Delhi, Jan 15 : दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढा हुआ है, अब दावा किया जा रहा है कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी विधानसभा चुनाव में कपिल मिश्रा को उतार सकती है, आपको बता दें कि कपिल आप के संस्थापक सदस्यों में से एक थे, लेकिन फिर आप से उन्होने बगावत कर दी और बाद में बीजेपी में आ गये, कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार में जल मंत्री रह चुके हैं, फिलहाल करावल नगर से विधायक हैं।

Advertisement

केजरीवाल के खिलाफ टिकट
बीजेपी सूत्रों का दावा है कि कपिल मिश्रा नई दिल्ली विधानसभा सीट से सीधे केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि अभी तक उनके नाम पर हाईकमान ने मुहर नहीं लगाई है, लेकिन बीते कुछ दिनों से कपिल लगातार केजरीवाल के खिलाफ हमला बोल रहे हैं, वो सरकार और आप नेतृत्व के खिलाफ बोलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं।

Advertisement

करावल नगर से विधायक
कपिल पूर्वी दिल्ली के करावल नगर सीट से विधायक हैं, कहा जा रहा है कि उन्हें इस बार भी बीजेपी इसी सीट से उतारेगी, लेकिन खुद कपिल और पार्टी के कुछ नेता ये चाहते हैं कि उन्हें नई दिल्ली सीट से केजरीवाल के खिलाफ उतारा जाए, ताकि पार्टी को बाकी सीटों पर इसका फायदा मिल सके।

Advertisement

मां या पत्नी को टिकट
हालांकि कपिल का ये भी कहना है कि करावल नगर उनकी कर्मभूमि है, वो इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं, इसलिये उनकी मां या पत्नी को इस विधानसभा से उतारा जा सकता है, कपिल को 2018 में केजरीवाल कैबिनेट से बाहर निकाल दिया गया था, उन्होने कुछ मसलों पर दिल्ली के सीएम को सीधी चुनौती दी थी, जिसके बाद केजरीवाल को बैकफुट पर आना पड़ा था।

अमित शाह के घर बैठक
बीते सप्ताह ही संभावित उम्मीदवारों और विधानसभा सीटों को लेकर चर्चा हुई, अमित शाह के आवास पर रात तीन बजे तक बैठक चली, जिसमें बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी भी शामिल हुए थे। सूत्रों के मुताबिक 55 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग चुकी है, जल्द ही इन नामों का ऐलान किया जाएगा।